April 28, 2024

नेशनल हाइवे 39 पर धसी सड़क, सिंगरौली सीधी रोड पर लगा रहा घंटों का जाम

सिंगरौली: राष्टीय राजमार्ग सीधी सिंगरौली NH39 के करीब सड़क का एक बड़ा हिस्सा धंस गया. जिसकी वजह से इस नेशनल हाइवे पर काफी बड़ा गड्ढा हो गया. वहीं सड़क धंसने का असर यहां से गुजरने वाले ट्रैफिक पर देखने को मिला. इस दौरान यहां से गुजरने वाले लोगों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा और लोग कई घंटों तक जाम में फंसे रहे. इस गड्ढे की वजह से रीवा, सीधी से सिंगरौली की ओर जाने वाले रास्ते में काफी लंबा जाम लग गया.

NH39 सड़क का काम 18 वर्षो से चल रहा है
बता दें कि सीधी सिंगरौली राष्ट्रीय राजमार्ग NH39 सड़क का काम बीते 18 वर्षो से चल रहा है लेकिन अभी तक काम पूरा नही हो पाया है. बुधवार को करीब 6 बजे रात देवसर के सजहर में सड़क का एक बड़ा हिस्सा नीचे धंस गया था. इससे सीधी सिंगरौली राष्ट्रीय राजमार्ग पर करीब 200 से 300 फीट लंबा गहरा गड्ढा हो गया. गनीमत ये रही है कि सड़क धंसने से कोई हताहत नहीं हुआ.

देर रात तक सड़क पर आवागमन पूरी तरह बंद रहा
बता दें कि सड़क धंसने से परेशान लोगों ने इसकी शिकायत पुलिस से भी की. इसके बाद पुलिस ने मोर्चा संभाल लिया. पुलिस ने गड्ढे के आस-पास बैरिकेटिंग कर सड़क को पूरी तरह बंद कर दिया. देर रात तक आवागमन बंद ही रहा. घंटो तक कई किलोमीटर लंबा जाम लगा रहा. वहीं दूसरी तरफ सड़क के गड्ढे को भरवाने के लिए भी तेजी से काम शुरू हो गया. मौके पर जिले के प्रशासनिक अधिकारी भी पहुंचे और एजेंसियों के साथ मिलकर सड़क की मरम्मत का कार्य शुरू करवा दिया गया.

लापरवाही से हो सकता था बड़ा हादसा
एमपीआरडीसी के अधिकारियों को इस राष्ट्रीय राजमार्ग की जानकारी होने के बावजूद अधिकारियों की लापरवाही से एक बड़ी दुर्घटना हो सकती थी. सड़क निर्माण का कार्य कर रही तिरुपति बिल्डकॉन कंपनी को एमपीआरडीसी को समय-समय पर निरीक्षण कर सड़क संबंधी समस्या दूर करने के निर्देश दिए गए हैं लेकिन समय पर डामर, मिट्टी का काम नहीं करने की वजह से यह हादसा हुआ है. जिस जगह पर सड़क धंसने से गड्ढा हुआ है वहां किसी तरह का कोई लिखित निर्देश साइन बोर्ड नहीं लगाया गया है. डेंजर जोन के ऊपर किए जा रहे इस निर्माण कार्य को लेकर एमपीआरडीसी के अधिकारियों की लापरवाही भी सामने आ रही है.

About Author