April 26, 2024

मप्र विधानसभा के मानसून सत्र का तीसरा दिन, कांग्रेस विधायक पांचीलाल मेढा के छलके आंसू

भोपाल- गुरुवार को मप्र विधानसभा के मानसून सत्र का तीसरा दिन है। बुधवार की तरह गुरुवार को भी हंगामे के पूरे आसार हैं। सत्र शुरू होने के पहले ही कांग्रेस एक्शन में आ गई। आदिवासी विधायक के साथ बदसलूकी का आरोप लगाते हुए कांग्रेस विधायक विधानसभा के गेट नंबर – 3 के सामने धरने पर बैठ गए हैं। वे नारेबाजी करते हुए विधानसभा के भीतर जाने की कोशिश कर रहे हैं। उधर, कांग्रेस विधायक पांचीलाल मेढा विधानसभा में रो पड़े। बोले – मेरी जान को खतरा है।

संसदीय कार्यमंत्री मिश्रा – जैसा कांग्रेस का गाना होगा, वैसा हमारा बजाना

विधानसभा की कार्यवाही काे लेकर बोले – जैसा कांग्रेस का गाना होगा, वैसा हमारा बजाना होगा। विपक्ष सदन चलने नहीं देना चाहता, इसका कारण विपक्ष का एक्सपोज होना है। उनके पास कोई वक्ता भी नहीं है, इसलिए सिर्फ हंगामा कर सदन के संचालन में अवरोध उत्पन्न करते हैं।

बुधवार को सदन में शुरू से ही हंगामा होता रहा। पक्ष-विपक्ष के विधायकों ने एक-दूसरे पर अभद्रता करने के आरोप लगाए थे। दोपहर सवा 1 बजे तक ही विधानसभा चल सकी और सीएम शिवराज सिंह चौहान के वक्तव्य के बाद विपक्षी विधायक आसंदी के सामने धरने पर बैठ गए थे। अध्यक्ष ने विधानसभा को गुरुवार तक के लिए स्थगित कर दिया था।

इन मुद्दों पर घेरने की कोशिश

कांग्रेस गुरुवार को भी पोषण आहार को लेकर सीएजी की रिपोर्ट, भोपाल में स्कूल बस में बच्ची के साथ हुई रेप की घटना, धार में शराब माफियाओं द्वारा अफसरों से की गई मारपीट जैसे मुद्दों पर सरकार को घेरने की कोशिश करेगी।

About Author