May 7, 2024

कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा के 33वें दिन 33 युवाओं ने किया नेत्रदान

भोपाल- कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) द्वारा कश्मीर (Kashmir) से लेकर कन्याकुमारी (Kanyakumari) तक भारत जोड़ो यात्रा निकाली गई है. अब तक इस यात्रा ने 700 किलोमीटर का सफर तय कर लिया है. इस यात्रा में 100 चुंनिदा नेताओं को शामिल किया गया है. वहीं यात्रा में सीहोर के दो युवा कांग्रेसी नेता भी शामिल हैं. इनमें बुधनी विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस नेता अजय पटेल व आदिवासी समाज से आने वाले जिला पंचायत सदस्य विजेन्द्र उइके शामिल हैं. इन दोनों युवा कांग्रेसी नेताओं के यात्रा में शामिल होने से देश की राजनीति पटल पर सीहोर का नाम भी शुमार हुआ है.

33 युवाओं ने नेत्रदान किया
हाल ही यात्रा के मैसूर पहुंचने पर यात्रा में शामिल 33 युवाओं ने मैसूर के जेजेएस अस्पताल में नेत्रदान किया है. इन युवाओं में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के गृह जिले सीहोर के अन्तर्गत आने वाले बुधनी के अजय पटेल भी शामिल हैं. युवा नेता अजय पटेल ने बताया कि छोटे से जिले सीहोर में रहने के बाद भी हमें इस यात्रा में शामिल किया गया. यह कांग्रेस नेता राहुल गांधी की सौम्यता का ही उदाहरण है. राहुल गांधी पार्टी के हर छोटे बड़े कार्यकर्ता को सच्चा सिपाही मानते है. यह हमारे लिए गौरव की बात है. उन्होंने बताया कि यात्रा को 33 दिन पूरे होने पर 33 युवाओं ने नेत्रदान किया.

यात्रा का उद्देश्य भी अंधेरे में उजाला करना
इस 33 सदस्यीय टीम में मुझे भी शामिल किया गया. जरूरतमंदों के लिए नेत्रदान कर हम अच्छा महसूस कर रहे हैं. अजय पटेल ने यह भी बताया कि अब तक यात्रा ने 700 किलोमीटर का सफर तय कर लिया है. हर दिन यात्रा में नया कारवां जुड़ता ही जा रहा है. यात्रा में शामिल सभी लोगों को हर शहर गांव में बहुत प्यार मिल रहा है. हमारे नेता राहुल गांधी द्वारा निकाली जा रही भारत जोड़ो यात्रा का उद्देश्य भी अंधेरे में उजाला करना है. इसी उद्देश्य को लेकर हमने नेत्रदान भी किया है.

About Author