May 3, 2024

मध्यप्रदेश में बढ़ती ठंड, राजधानी भोपाल में छाया धुंध, न्यूनतम तापमान 12 डिग्री सेल्सियस

भोपाल- पूरे उत्तर भारत समेत मध्यप्रदेश में भी सर्दी ने सितम ढाना शुरू कर दिया है. प्रदेश में चलने वाली सर्द हवाओं की वजह से ठिठुरन बढ़ गई है. वहीं राज्य के तापमान में भी लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है. दिंसबर महीनें के अंत तक राज्य में सर्दी और बढ़ेगी. वहीं मौसम विभाग ने आज एमपी में तापमान 12 से 26 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने का अनुमान जताया है.

भोपाल, इंदौर में इतना रहेगा तापमान
मौसम विभाग के मुताबिक राजधानी भोपाल में आज न्यूनतम तापमान 12 डिग्री सेल्सियस जबकि अधिकतम 26 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है और धुंध छाई रहेगी. वहीं इंदौर में आज न्यूनतम तापमान 13 जबकि अधिकतम 27 डिग्री सेल्सियस रहेगा. साथ ही यहां धुंध भी छाई रहेगी. वहीं, ग्वालियर में आज न्यूनतम तापमान 10 और अधिकतम 27 डिग्री सेल्सियस रहेगा और धुंध छाई रहेगी.

वहीं जबलपुर में आज न्यूनतम तापमान 11 और अधिकतम 28 डिग्री सेल्सियस रहेगा. यहां भी आज धुंध छाई रहेगी. वहीं उज्जैन में आज न्यूनतम तापमान 11 और अधिकतम 28 डिग्री के बीच रहने का अनुमान है, और यहां भी आज धुंध छाई रहेगी. वहीं छिंदवाड़ा में आज न्यूनतम तापमान 16.6 और अधिकतम 28 रहने का अनुमान है. यहां आज आसमान में घने बादल छाए रहेंगे.

चित्रकूट में न्यूनतम तापमान रहेगा 9 डिग्री सेल्सियस
चित्रकूट में न्यूनतम तापमान 9 और अधिकतम 28 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने का अनुमान है. नीमच में तापमान 14.7 और अधिकतम 26.9 के बीच रहेगा. यहां भी आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे. वहीं खंडवा में न्यूनतम तापमान 13 और अधिकतम 29 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. यहां धुंध छाई रहेगी.

दिल्ली में भी बढ़ी ठिठुरन

दिल्ली में ठंड से अब ठिठुरन बढ़ने लगी है. भारतीय मौसम विज्ञान विभाग का पूर्वानुमान है कि अगले हफ्ते में सर्दी और जोर पकड़ेगी. इस दौरान तापमान में भी गिरावट होगी. मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली में रविवार को अधिकतम तापमान 27 और न्यूनतम तापमान 9 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. सुबह में हल्की धुंध छाने के बाद दिन मौसम साफ रहने की संभावना है. साथ ही दिन में गुनगुनी धूप भी निकलने का अनुमान है.

About Author