May 8, 2024

करणी सेना परिवार का आंदोलन हुआ खत्म, 12 सदस्यों पर दर्ज की गई FIR

भोपाल- बीते 8 जनवरी से लगातार अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रहे करणी सेना परिवार का शक्ति प्रदर्शन आखिरकार आज समाप्त हो गया, करणी सेना परिवार अपनी 21 मांगों के लिए लगातार प्रदर्शन कर रहे थे अब हाल ही में मध्य प्रदेश सरकार ने करणी सेना की 18 मांगे मान ली हैं जबकि बाकी की तीन मांगों पर केंद्र का हवाला दे दिया है. करणी सेना परिवार के आंदोलन के बाद सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है वायरल वीडियो की माने तो पिपलानी थाना पुलिस ने करणी सेना परिवार के एक दर्जन सदस्यों पर एफ आई आर दर्ज की है, आइए जाने क्या है पूरा मामला?

प्राप्त जानकारी के मुताबिक करणी सेना परिवार ने 21 सूत्री मांगों को लेकर राजधानी भोपाल के जंबूरी मैदान में जमकर शक्ति प्रदर्शन किया था इसी दौरान करणी सेना परिवार संगठन पिपलानी थाना क्षेत्र में आम रास्ता रोककर धरना प्रदर्शन करने लगे मामले में पिपलानी थाना पुलिस ने करणी सेना परिवार के 12 अज्ञात लोगों के खिलाफ एफ आई आर दर्ज पिपलानी थाना प्रभारी अजय नायक के बयान के मुताबिक करणी सेना परिवार के 12 अज्ञात लोगों के खिलाफ f.i.r. दर्ज की गई है पुलिस ने वायरल वीडियो के आधार पर 12 लोगों पर एफ आई आर दर्ज की.

वायरल वीडियो के मुताबिक धरने पर बैठे कुछ लोग पुलिस को अपशब्द बोलते हुए सुनाई दे रहे हैं वीडियो को आधार पर बनाते हुए पुलिस में उन लोगों पर एफ आई आर दर्ज की है. करणी सेना परिवार के प्रदेश अध्यक्ष जीवन सिंह शेरपुर के नेतृत्व में राजधानी भोपाल के जंबूरी मैदान में करणी सेना शक्ति प्रदर्शन कर रही थी प्रदर्शन के चौथे दिन राज्य सरकार ने करणी सेना परिवार की 18 मांगे मान ली साथ ही जीवन सिंह शेरपुर में सरकार को यह चेतावनी भी दी है यदि बाकी मांगे 2 माह में पूरी नहीं हुई तो यह आंदोलन फिर से उग्र रूप में किया जाएगा.

About Author