April 29, 2024

कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने पीएम मोदी को आड़े हाथों लिया, ट्वीट में लिखी यह बात

नई दिल्ली- भारतीय कुश्ती महासंघ और खिलाड़ियों के बीट बवाल बढ़ता ही जा रही है. बुधवार को पूरे दिन खिलाड़ियों ने WFI और संघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ धरना दिया. आज भी ये धरना जारी है. इसी मामले पर कांग्रेस ने केंद्र सरकार व बीजेपी को निशाने पर लिया है. कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने कहा कि बेटियों पर अत्याचार करने वाले बीजेपी नेताओं की फेहरिस्त अंतहीन है.

जयराम रमेश ने ट्विटर पर लिखा, “कुलदीप सेंगर, चिन्मयानंद, बाप-बेटे विनोद आर्य-पुलकित आर्य…. और अब यह नया मामला ! बेटियों पर अत्याचार करने वाले बीजेपी नेताओं की फेहरिस्त अंतहीन है. क्या ‘बेटी बचाओ’ बेटियों को बीजेपी नेताओं से बचाने की चेतावनी थी ! प्रधानमंत्री जी, जवाब दीजिए.”

‘क्या यही है बेहतर माहौल?’

कांग्रेस महासचिव ने एक और ट्वीट कर पीएम मोदी को आड़े हाथों लिया. उन्होंने कहा, “प्रधानमंत्री जी, बेटियों पर अत्याचार करने वाले सारे भाजपाई ही क्यों होते हैं? कल आपने कहा कि देश में खेलों के लिए बेहतर माहौल बना है. क्या यही है ‘बेहतर माहौल’ जिसमें देश का नाम रोशन करने वाली बेटियां भी सुरक्षित नहीं हैं?”

‘कुश्ती संघ को बर्खास्त किया जाए’

कांग्रेस के राज्यसभा सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने भी महिला खिलाड़ियों के यौन शोषण के मामले में बीजेपी को निशाने पर लिया है. उन्होंने कहा, “मैं एक नागरिक के रूप में ये मांग कर रहा हूं… सरकार को तुरंत हमारे खिलाड़ियों का मान सम्मान बहाल करने का काम करना चाहिए.”

उन्होंने मांग करते हुए कहा कि कुश्ती संघ को बर्खास्त किया जाए और संबंधित धाराओं में आरोपियों पर मुकदमा दर्ज किया जाए. हुड्डा ने कहा कि ये एक प्रदेश का मामला नहीं है. खिलाड़ी अलग-अलग प्रदेशों से आते हैं, जांच सीबीआई की हो और सुप्रीम कोर्ट की देखरेख में हो.

‘बीजेपी-जेजेपी सरकार चुप क्यों है?’

दीपेंद्र हुड्डा ने ट्विटर हरियाणा की बीजेपी-जेजेपी सरकार को भी निशाने पर लिया. उन्होंने लिखा, “सरकार अभिभावक होती है! लेकिन इतने गंभीर मामले में अबतक हरियाणा सरकार की चुप्पी हैरान व परेशान करने वाली है. देश का नाम रोशन करने वाले ये खिलाड़ी हमारी माटी के लाल हैं. BJP-JJP सरकार इनके साथ इतना घोर अन्याय होता देखकर कैसे चुप रह सकती है?”

About Author