April 29, 2024

किसान के सामने सबसे बड़ी समस्या महंगाई है, लेकिन इसे कम करने के लिए सरकार कुछ नहीं कर रही है : राहुल गाँधी

नई दिल्ली- पंजाब के पठानकोट में राहुल गांधी ने रैली के दौरान एक बार फिर केंद्र सरकार और बीजेपी पर हमला किया. उन्होंने गुरुवार (19 जनवरी) को कहा कि सरकार ने लोगों के लिए कोई काम नहीं किया है. राहुल गांधी ने कहा, ”किसान के लिए बीजेपी ने कोई काम नहीं किया है. केंद्र सरकार किसानों को बीमा का पैसा नहीं देती है.” इसके अलावा उन्होंने कहा कि किसान के सामने सबसे बड़ी समस्या महंगाई है, लेकिन इसे कम करने के लिए सरकार कुछ नहीं कर रही है.

जेब कतरा क्या चाहता है?
राहुल गांधी ने कहा कि जेब कतरा जब आपकी जेब काटता है तो वो कोशिश में रहता की सामने वाले का घ्यान भटकाया जाए. जेब कतरा चाहता है की सामने वाला विराट कोहली और ऐश्वर्या राय की तरफ देखें.

‘सरकार डर और नफरत फैला रही’
राहुल गांधी ने कहा कि समाज में जब डर पैदा होता है तो नफरत फैलाना आसान होता है. इस सरकार का देश में डर पैदा और नफरत फैलाना काम है. ऐसा करके असल मुद्दों से ध्यान भटकाने की कोशिश होती है.

‘मन में डर पैदा किया’
राहुल गांधी ने कहा कि केंद्र सरकार किसानों के लिए तीन कानून लेकर आई इससे कृषकों के मन में डर पैदा हुआ. उन्होंने दावा किया कि किसी भी किसान उनको यात्रा में नहीं कहा कि उन्हें बीमा का पैसा मिला. इसके अलावा उन्होंनै कहा कि बीजेपी लोगों के डर बढ़ाने का काम करती है.

क्या दावा किया?
राहुल गांधी ने दावा किया कि 24 घंटे मीडिया में आपको नरेंद्र मोदी का चेहरा दिखेगा. क्या आपने किसानों की समस्या, मंहगाई, खाद की कमी, गलत GST और नोटबंदी पर मीडिया में कोई चर्चा देखी? क्योंकि मीडिया को कंट्रोल करने वालों का लक्ष्य है कि सच्चे मुद्दे पर हिंदुस्तान का ध्यान न जाए. उन्होंने कहा कि युवा लोग सेना में जाकर देश की सेवा करना चाहते हैं लेकिन अग्निवीर स्कीम ने सेना को कमजोर किया है.

About Author