April 29, 2024

मध्य प्रदेश के इन जिलों में कड़ाके की ठंड में बारिश का अनुमान, अलर्ट जारी

भोपाल- मध्य प्रदेश में एक बार फिर मौसम ने ली करवट। बीते कुछ दिनों से प्रदेश में ठंड का प्रकोप कम हो गया है। हालांकि अभी भी प्रदेश के कोई हिस्सों में हल्के से मध्यम कोहरे का अलर्ट जारी ही। तो वही कोई हिस्सों में गरज-चमक और बिजली गिरने की संभावना। जिसको देखते हुए मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के अनुसार आज ग्वालियर-चंबल संभाग, छतरपुर, टीकमगढ़, निवाड़ी, शाजापुर, आगर-मालवा, मंदसौर और नीमच आदि जगहों में बारिश की संभावना है। जिको देखते हुए विभाग ने अलर्ट जारी किया है।

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल सहित राज्य के कई हिस्सों में रविवार सुबह कोहरा छाया रहा, जबकि रीवा संभाग के जिलों में पिछले 24 घंटों में कहीं-कहीं पर हल्की बारिश दर्ज की गई। बादल छाने की वजह से तापमान में मामूली गिरावट दर्ज की गई है। इसके साथ ही मौसम के मिजाज को देखते हुए विभाग ने मंगलवार और बुधवार को भी कुछ जगहों पर बूंदाबांदी होने की संभावना जताई है।

भारत के उत्तरी हिस्सों में एक पश्चिमी विक्षोभ के कारण कोहरे और बादल का मौसम है। दक्षिण-पश्चिम राजस्थान पर बने एक चक्रवाती परिसंचरण ने परिवर्तन लाया है। इसके कारण मध्य प्रदेश के वातावरण में नमी आ रही है। पिछले 24 घंटों में कुछ इलाकों में बारिश भी हुई है। छतरपुर जिले के खजुराहो और नौगांव में पिछले 24 घंटों में क्रमश: 5.8 मिलीमीटर और 1.8 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई, जबकि दतिया में 1.4 मिलीमीटर बारिश हुई।

About Author