April 26, 2024

कमलनाथ ने दी बजट को लेकर प्रतिक्रिया, बोले- यह बजट पुराने वादों पर जुमलों पर पर्दा डालने का प्रयास है

नई दिल्ली- केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारामन ने आज वित्त वर्ष 2023-2024 का बजट (BUdget 2023)संसद में पेश किया. इसमें उन्होंने टैक्सपेयर्स के लिए बड़ी राहत का एलान किया है. नई इनकम टैक्स (Income Tax) रिजिम के तहत सात लाख रुपये तक के आय पर कोई टैक्स नहीं देना होगा. यह सीमा पहले पांच लाख रुपये की थी. वित्तमंत्री की घोषणाओं को विपक्षी दलों ने चुनावी बजट बताया है. मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कमलनाथ ने कहा कि यह बजट पुराने वादों पर जुमलों पर पर्दा डालने का प्रयास है.

कांग्रेस नेता कमलनाथ की बजट पर क्या प्रतिक्रिया थी

वित्तमंत्री के बजट भाषण के बाद किए एक ट्वीट में कमलनाथ ने कहा,”वित्त मंत्री का बजट भाषण सरकार के पुराने वादों पर जुमलो का पर्दा डालने का प्रयास नजर आया.हमें आशा थी कि वित्त मंत्री उन घोषणाओं पर प्रकाश डालेंगी जो 2022 में पूरी होनी थीं.2022 में किसानों की आमदनी दुगनी होनी थी. 2022 में हर गरीब को आवास उपलब्ध होना था, 2022 में देश में बुलेट ट्रेन चलनी थी, लेकिन वित्त मंत्री ने इन घोषणाओं के पूरे ना होने की ना तो कोई वजह बताई और ना ही देश की जनता से माफी मांगी.

कमलनाथ ने कहा कि स्पष्ट है कि सरकार भविष्य के खोखले सपने दिखाकर वर्तमान की जटिल परिस्थितियों से लोगों का ध्यान भटकाना चाहती है. यह प्रवृत्ति देश और अर्थव्यवस्था के लिए अच्छी नहीं है.

बजट में रेलवे के लिए घोषणाएं

दरअसल इस बार के बजट में रेलवे का बजट बढ़ाने के अलावा अधिक एलान नहीं किए गए हैं. क्योंकि पहले से ही रेलवे की कई अहम परियोजनाओं पर काम चल रहा है. इनमें बुलेट ट्रेन परियोजना,रैपिड रेल आदि परियोजनाएं शामिल है.

About Author