May 1, 2024

शिवराज सरकार की विकास यात्रा में शामिल हैं इंदौर के अधिकारी, प्रदेश प्रवक्ता संतोष सिंह गौतम ने दिया बड़ा बयान

भोपाल- मध्य प्रदेश में शिवराज सरकार की ‘विकास यात्रा’ पर कांग्रेस ने हमला बोला है. कांग्रेस ने आरोप लगाया कि बीजेपी की विकास यात्रा में अधिकारियों का इस्तेमाल किया जा रहा है. गुरुवार को कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता संतोष सिंह गौतम ने इंदौर प्रेस क्लब में पत्रकारों को संबोधित किया. संतोष सिंह गौतम ने विकास यात्रा में अधिकारियों के झोंके जाने की निंदा की. उन्होंने कहा कि अधिकारियों का इस्तेमाल कर सरकार बीजेपी की नाकामियों को छुपा रही है.

इंदौर में प्रशासनिक अधिकारियों को जारी हुआ नोटिस

कांग्रेस प्रवक्ता ने आरोप लगाया कि इंदौर संभाग आयुक्त, जिला कलेक्टर, निगम आयुक्त बीजेपी कार्यकर्ता बनकर काम कर रहे हैं. बीजेपी में शामिल हुए बिना बाहर से सहयोग करने पर सरकारी अधिकारी कानूनी कार्रवाई के लिए तैयार रहें. कांग्रेस प्रवक्ता ने बताया कि इंदौर हाईकोर्ट के अधिवक्ता विभोर खंडेलवाल की तरफ से इंदौर संभाग आयुक्त, जिला कलेक्टर और निगम आयुक्त को नोटिस जारी किया गया है. नोटिस के बावजूद सरकारी अधिकारियों का बीजेपी को सहयोग जारी रखने पर हाईकोर्ट में याचिका दायर की जाएगी.

कांग्रेस ने विकास यात्रा की काट का ऐसे निकाला रास्ता

गौरतलब है कि चुनावी साल में शिवराज सरकार किए गए विकास कार्य की फेहरिस्त जनता के सामने रख रही है. माना जा रहा है कि विकास यात्रा के जरिए बीजेपी चुनावी लाभ लेना चाहती है. कांग्रेस भी मौके को भुनाने के लिए खुलकर मैदान में आ गई है. प्रशासनिक अधिकारियों को नोटिस के माध्यम से कांग्रेस का प्रयास विकास यात्रा की काट करना है. मध्यप्रदेश में संत रविदास की जयंती (Ravidas Jayanti) से विकास यात्रा की शुरुआत हुई है. शिवराज सरकार का लक्ष्य गांव-गांव और वार्डों-वार्डों तक पहुंचने का है. 25 फरवरी तक चलनेवाली विकास यात्रा के तहत योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किए जा रहे हैं.

About Author