May 10, 2024

कुमार विश्वास की राम कथा को लेकर फैलाई फर्जी चिट्ठी, उज्जैन में हो रहा है कार्यक्रम

भोपाल- कवि कुमार विश्वास की राम कथा को लेकर लगातार नए नए तथ्य सामने आ रहे हैं. इस कार्यक्रम को निरस्त करने की एक फर्जी चिट्ठी भी जारी हो गई है. रामकथा के आयोजकों का कहना है कि निर्धारित तिथि और समय पर कार्यक्रम होगा, जिन लोगों की ओर से फर्जी चिट्ठी जारी हुई है उन पर कार्रवाई भी की जाएगी.

महाराजा विक्रमादित्य शोध संस्थान और संस्कृति विभाग के सौजन्य से तीन दिवसीय रामकथा का आयोजन विक्रम उत्सव के तहत हो रहा है. इस रामकथा के माध्यम से कुमार विश्वास भगवान श्री राम के जीवन पर प्रकाश डाल रहे हैं. जब कथा के पहले दिन मंगलवार को कुमार विश्वास संघ को लेकर टिप्पणी की तो विवाद गहरा गया. इसके बाद लगातार कुमार विश्वास का विरोध शुरू हो गया.

उज्जैन के कालिदास अकादमी में आयोजित इस समारोह में बुधवार को कुर्सियां खाली दिखाई दीं. दूसरी तरफ एक चिट्ठी भी जारी हो गई है जिस पर कार्यक्रम स्थगित होने की बात लिखी गई है. हालांकि आयोजन समिति के श्रीराम तिवारी ने बताया कि उनके नाम पर यह फर्जी चिट्ठी जारी हुई है. विक्रम उत्सव के तहत कवि और लेखक कुमार विश्वास की राम कथा का आयोजन लगातार जारी रहेगा. राम कथा के माध्यम से कुमार विश्वास ‘अपने अपने राम’, ‘शंकर के राम और राम के शंकर’ विषय पर प्रकाश डालेंगे.

संग पर विवादित बोल के बाद भारी पुलिस बल तैनात
स्वयंसेवक संघ को लेकर विवादित बोल सामने आने के बाद कालिदास अकादमी स्थित कार्यक्रम स्थल पर भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है. वरिष्ठ पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों ने स्वयं कार्यक्रम पर नजर रखते हुए सुरक्षा के कड़े इंतजाम करने के निर्देश जारी किए है. विक्रम उत्सव को मध्य प्रदेश का संस्कृति विभाग आयोजित करता है. इस आयोजन में पहली बार ऐसा हुआ है कि संघ को लेकर बड़ी टिप्पणी की गई है. इस विवादित टिप्पणी को लेकर बीजेपी के नेताओं ने खुलकर मोर्चा खोल दिया है. सोशल मीडिया पर भी बीजेपी के नेताओं की ओर से लगातार विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है.

About Author