May 16, 2024

अलीराजपुर में भगोरिया उत्सव में आदिवासियों के साथ जमकर झूमे कमलनाथ, देखिये यहां

भोपाल- मध्यप्रदेश में इन दिनों आदिवासी लोक संस्कृति के प्रमुख पर्व भगोरिया उत्सव की धूम है। आदिवासी बाहुल्य अलीराजपुर में भगोरिया उत्सव के दौरान आदिवासी लोकसंस्कृति के कई रंग देखने को मिल है। इस बीच प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ भी शुक्रवार को अलीराजपुर में आयोजित भगोरिया मेले में पहुंचे।

अलीराजपुर जिले के उदयगढ़ में पूर्व सीएम कमलनाथ ने आदिवासियों का पारंपरिक ढोल बजाया, जिसका वीडियो भी सामने आया है। इस दौरान वे मांदल के थाप पर आदिवासियों के साथ झूमते नजर आए। कमलनाथ के साथ पूर्व मंत्री कांतिलाल भूरिया और युवा कांग्रेस कांग्रेस अध्यक्ष डॉ विक्रांत भूरिया भी थिरकते नजर आए।

इससे पहले कमलनाथ में भगोरिया हाट में सभा को संबोधित करते हुए कहा कि मैंने अपनी होली की शुरुआत उदयगढ़ आदिवासी अंचल क्षेत्र की है। मैं यहां कोई राजनीतिक बात करने के लिए नहीं आया हूं। कोई चुनावी और राजनीति बात नहीं करूंगा, भगोरिया और होली पर्व को लेकर मे उदयगढ़ आया हूं, इसलिए मैंने अपनी यात्रा आदिवासी अंचल उदयगढ़ से शुरू की है।

उदयगढ़ में प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए पूर्व सीएम ने कहा, “शिवराज सिंह चौहान कलाबाजी में बहुत ही माहिर हैं, उन्हें कलाकारी दिखाने के लिए मुंबई जाना चाहिए। फिल्मों में काम करें और प्रदेश का नाम रोशन करें। प्रदेश की जनता ने इनकी कलाकारी पहचान ली है। आज भाजपा के पास केवल पुलिस, पैसा और प्रशासन है।”

कमलनाथ ने आगे कहा कि, “मध्य प्रदेश की विकास यात्रा का 150 जगह विरोध हुआ है। लोगों ने हाय हाय करी है इनकी क्योंकि जनता भी समझ गई है। मुझे पंचायत सचिव मिले उनसे भीड़ लाने को कहा जाता है, वीर नहीं लाने पर पीछे पड़ जाते हैं और कारण बताओ नोटिस देते हैं। इनकी इन बातों से यह बात साबित हो गई कि इनकी क्या स्थिति है।”

About Author