May 16, 2024

बहुत से लोगों के फोन भी टैप होते हैं, लेकिन मेरे पास प्रूफ नहीं है : मल्लिकार्जुन खड़गे

नई दिल्ली- राहुल गांधी ने कैम्ब्रिज यूनिवर्सिटी (लंदन) में भारतीय लोकतंत्र पर लेक्चर दिया. इस दौरान उन्होंने पेगासस का भी जिक्र किया. राहुल गांधी ने कहा कि उन्हें एक अफसर ने बताया था कि ‘उनके फोन में पेगासस है और वो इससे सावधान रहें.’ राहुल गांधी के इस बयान पर अब सियासत शूरू हो गई है. एक तरफ बीजेपी हमलावर है तो वहीं दूसरी ओर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने भी पेगासस के मुद्दे पर प्रतिक्रिया दी है.

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने बेंगलुरु में समाचार एजेंसी एएनआई से कहा, “हमने इस मुद्दे को कई बार संसद में उठाया है, लेकिन (केंद्र) सरकार इसका जवाब नहीं देती है. बीजेपी जनता को गुमराह कर रही है. कई नेताओं के साथ ऐसा हो चुका है.”

‘…लेकिन मेरे पास प्रूफ नहीं है’

कांग्रेस अध्यक्ष ने आगे कहा, “बहुत से लोगों के फोन भी टैप होते हैं, लेकिन मेरे पास प्रूफ नहीं है कि किसका हो रहा और कहां से हो रहा है. हालांकि, सभी को पता है फोन टैपिंग कैसे होता है, लेकिन वो प्रूफ मांगते हैं.” उन्होंने कहा कि संसद में जब हम प्रश्न करते हैं तो उसका जवाब नहीं देना और बहुत से प्रश्न को रिजेक्ट करना, यहां तक हम संसद में सच्चाई बोलते हैं तो संसद से निकाल दिया जाता है. खरगे ने कहा, “मोदी सरकार ये स्थिति लाई है और अगर ऐसा ही चला तो लोगों को सच का पता नहीं चलेगा.”

राहुल गांधी पर बरसे अनुराग ठाकुर
पेगासस को लेकर देश में एक बार फिर सिसायत तेज हो गई है. राहुल गांधी के बयान पर बीजेपी नेताओं ने पलटवार किया है. केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने शुक्रवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा, “पेगासस उनके मोबाइल में नहीं उनके दिलो-दिमाग में बैठा हुआ है.” केंद्रीय मंत्री ने ये भी कहा कि राहुल गांधी मीडिया को बदनाम करने की कोशिश कर रहे हैं. राहुल गांधी को बार-बार झूठ बोलने और देश का अपमान करने की आदत है.

About Author