May 2, 2024

जीतू भैया के सम्मान में, कांग्रेस उतरी मैदान में, कांग्रेस विधायक जीतू पटवारी के समर्थन में पोस्टर लेकर सड़कों पर उतरे कांग्रेसी

भोपाल- मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सरकार के इस कार्यकाल का यह आखिरी विधानसभा सत्र चल रहा है. 27 फरवरी से शुरू हुआ बजट सत्र 27 मार्च तक चलना है.पक्ष-विवक्ष के विवादों में घिरा बजट सत्र पांच दिन चलने के बाद सदन की कार्यवाही 13 मार्च तक के लिए स्थगित कर दी गई है. इस विधानसभा सत्र में राऊ से कांग्रेस विधायक जीतू पटवारी पूरी तरह से छाए रहे. विधानसभा अध्यक्ष गिरीश गौतम ने उन्हें गुरुवार को बजट सत्र की बाकी की अवधि के लिए निलंबित कर दिया. कांग्रेस उनके खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाई है.

सदन की कार्यवाही में पटवारी सत्ताधारी दल के लिए मुसीबत बन रहे. सत्र के चौथे दिन विधानसभा अध्यक्ष ने पटवारी को सदन की कार्यवाही से निलंबित कर दिया.पटवारी के निलंबन से कांग्रेस आक्रोशित हो गई. विधानसभा सत्र के पांचवे दिन कांग्रेसियों ने जमकर हंगामा किया.नौबत यहां तक आ गई कि नेता प्रतिपक्ष डॉ.गोविंद सिंह ने संसदीय कार्यक्षेत्र के मंत्री डॉ.नरोत्तम मिश्रा पर उनके ऊपर कागज फेंकने का आरोप लगा दिया. इस पर मिश्रा ने सफाई दी कि फाइल फेंकी नहीं हाथ से छूट गई थी.विधानसभा सत्र की गहमा-गहमी के बीच विधानसभा अध्यक्ष गिरीश गौतम ने सदन की कार्यवाही 13 मार्च तक के लिए स्थगित कर दी है.

इंदौर के राऊ से विधायक जीतू पटवारी के समर्थन में कांग्रेस एकजुट नजर आई. पटवारी के समर्थन में बड़ी संख्या में उनके समर्थक राजधानी भोपाल आ पहुंचे.प्रदेश भर से आए समर्थकों को विधायक पटवारी ने संबोधित किया.उन्होंने कहा कि कांग्रेस के सभी विधायकों ने किसानों के सम्मान की रक्षा की है.कांग्रेस पार्टी ने मांग की कि 3000 रुपए क्विंटल गेहूं बिकना चाहिए.तो उनको नाराजगी हो गई कि किसानों की हित की बात करेगा, इसलिए सस्पेंड कर दिया. कांग्रेस विधायक ने आरोप लगाया कि किसान की बात करने,गरीब की बात करने, महंगाई की बात करने, भ्रष्टाचार की बात करने पर ये लोग इस तरह की हरकत करते हैं.

कांग्रेस कार्यकर्ताओं से अपील

पटवारी ने कहा कि यह मुद्दा तो क्लोज हो गया,लेकिन अब 13 या 14 तारीख को कांग्रेस पुरजोर तरीके से विरोध करेगी और इस बार विधानसभा अध्यक्ष के खिलाफ प्रदर्शन होगा.अध्यक्ष आसंदी पर बैठकर बीजेपी का कार्यकर्ता बनकर काम कर रहे हैं. किसान,गरीब,जनता के हित में कांग्रेस 13 या 14 तारीख को बड़ा आंदोलन करने जा रही है.उन्होंने कहा कि कमलनाथ जी से बात कर तारीख का निर्णय लिया जाएगा.उसमें पांच-दस हजार लोग आओगे न.पांच-पचास, 100-200 गाड़ी से काम नहीं चलेगा.दो हजार-पांच हजार गाडिय़ों से आना होगा, तैयार हो.पटवारी की यह बात सुनते ही सभी कार्यकर्ता बोल उठे हम तैयार हैं.

About Author