May 18, 2024

बीजेपी नेता पीयूष गोयल ने राहुल गांधी के बयान का उठाया मुद्दा, खरगे ने दिया करारा जवाब

नई दिल्ली- लोकसभा के बाद राज्यसभा में भी कांग्रेस नेता राहुल गांधी के लंदन में दिए बयान का मुद्दा गूंजा. राज्यसभा में बीजेपी नेता पीयूष गोयल ने राहुल गांधी के बयान का मुद्दा उठाया और कांग्रेस नेता से माफी की मांग की.

पीयूष गोयल ने कहा, बड़े शर्मनाक तरीके से में एक विपक्षी नेता ने विदेश में जाकर भारत की न्यायपालिका, सेना, चुनाव आयोग और सदन का अपमान किया. विपक्षी नेता ने गलत आरोप लगाए हैं. उन्हें सदन में आकर देश के लोगों से माफी मांगनी चाहिए.

पीयूष गोयल ने आपातकाल का जिक्र करते हुए कहा कि लोकतंत्र को खतरा तब था जब देश में इमरजेंसी लगाई गई.

बचाव में उतरे खरगे
राहुल गांधी पर बीजेपी नेता के हमले के बाद कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे उनके बचाव में उतरे. खरगे ने कहा, “जो इस सदन का सदस्य नहीं है उनके उपर टिप्पणी करने की मैं निंदा करता हूं.”

खरगे ने पीयूष गोयल पर राहुल गांधी के भाषण को अपने ढंग से पेश करने का आरोप लगाया और कहा कि डेमोक्रेसी की जगह बीजेपी के राज में नहीं हैं.

खरगे ने कहा, हमें किसी कॉलेज में डेमोक्रेसी की बात कहने पर देशद्रोही कहा जाता है. जबकि प्रधानमंत्री विदेशों में भारत के 70 सालों के योगदान को नकारते हैं. ये तो उल्टा चोर कोतवाल को डांटे वाली बात हो गई.

मुझे भी नहीं बोलने दिया गया- खरगे
खरगे ने सदन के अंदर उन्हें न बोलने देने का आरोप लगाते हुए कहा, ‘अडानी के मुद्दे पर हम जेपीसी बिठाने की मांग कर रहे हैं. मुझे 2 मिनट भी नहीं बोलने दिया गया. पीयूष गोयल को बोलने के लिए 10 मिनट दिया गया. हमारा माइक भी बंद कर दिया गया और हंगामा किया गया. हम विक्रम बेताल की तरह इसके पीछे पड़े रहेंगे.

About Author