April 28, 2024

देवकीनंदन ठाकुर ने मथुरा में कृष्ण जन्म भूमि के लिए आंदोलन शुरू करने का ऐलान किया

मैं चाहता हूं कि अयोध्या और काशी की तरह मथुरा में भी भव्य मंदिर बने – देवकीनंदन ठाकुर

तरह मथुरा में श्रीकृष्ण को भी आजाद करवाकर रहेंगे। उन्होंने हिंदू राष्ट्र बनाने का भी आह्वान किया।
कथावाचक देवकीनंदन ठाकुर ने कहा कि मैं जब भी मथुरा में माथा टेकता हूं, तो नजर कहीं और होती है। मैं चाहता हूं कि अयोध्या और काशी की तरह मथुरा में भी भव्य मंदिर बने। श्रीकृष्ण की भव्य छवि बने। उन्होंने कहा कि जल्द ही मथुरा में श्रीकृष्ण मंदिर के लिए अकेले ही आंदोलन शुरू करूंगा। भले ही कोई साथ ना दे। अयोध्या की तरह मथुरा भी आजाद होगा। हम अपने जीते-जी राम की तरह कृष्ण को भी आजाद कराके रहेंगे। चाहे उसके लिए कोई भी कीमत चुकानी पड़े।
देवकीनंदन ठाकुर ने कहा कि जब तक आप लोग टुकड़ों में बंटे रहोगे, कुर्सी के लिए लड़ते रहोगे, परिवार के लिए जीओगे तो कुछ नहीं कर पाओगे। जिस दिन हम एक हो जाएंगे, तो काशी भी बनेगा और मथुरा भी आजाद होगा।
उन्होंने कहा कि आज सभी लोग सेकुलरिज्म की बीन बजा रहे हैं। 25 साल बाद सेकुलरिज्म, बहन-बेटियों की सुरक्षा की कोई गारंटी नहीं। यह दुर्भाग्य की बात है कि हिंदुस्तान में हमें रामनवमी पर जुलूस निकालने के लिए परमिशन लेनी पड़ती है। जिनकी वजह से उन इलाकों को संवेदनशील बनाते हैं, उन्हें जेल में डालिए, उन्हें पकड़ो। याद रखना कि जिस दिन हमारी संख्या कम हुई, उस दिन मुसीबत होगी। जाकर देखो कि पाकिस्तान, अफगानिस्तान में क्या हाल है। ये हमारी चिंता है। उन्होंने कहा मैं न पद चाहता हूं, न प्रतिष्ठा चाहता हूं, मैं तो बस सुरक्षित हिंदुस्तान चाहता हूं।

About Author