May 17, 2024

सड़क हादसे में मृतक के बुजुर्ग साथी की भाजपा नेता ने की चप्पल से पिटाई

सड़क हादसे के बाद भाजपा नेता की गुंडागर्दी; घिरने पर बोला-सदमे से निकालने के लिए पीटा

अनूपपुर – अनूपपुर जिले में भाजपा नेता की गुंडागर्दी का वीडियो सामने आया है। इसमें वह एक बुजुर्ग को बेरहमी के साथ चप्पल से पीट रहा है। नेता के साथ मौजूद अन्य लोग भी बुजुर्ग से बदसलूकी करते दिखाई दे रहे हैं।
घटनाक्रम जिले के बैरीबांध और जमुडी के बीच सोमवार शाम का है। यहां अनूपपुर-अमरकंटक रोड पर एक पिकअप वाहन ने मोटरसाइकिल को टक्कर मार दी थी। बाइक सवार आदिवासी बुजुर्ग की मौत हो गई जबकि उसका साथी घायल हो गया था। सूचना मिलते ही स्थानीय ग्रामीणों के साथ भाजपा नेता जय गणेश दीक्षित मौके पर पहुंचा। उसने बुजुर्ग से पूछताछ की। जब वह जवाब नहीं दे पाया तो दीक्षित ने उसे चप्पल से पीटा।
मंगलवार को इस मारपीट का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। घटना को लेकर कांग्रेस ने मध्य प्रदेश सरकार को घेरा है। वहीं, भाजपा ने जय गणेश दीक्षित को नोटिस देकर जवाब तलब किया था। शाम को उन्हें पार्टी से निष्कासित कर दिया। एसडीओपी सुमित केरकेट्‌टा ने बताया कि बुजुर्ग के साथ मारपीट के मामले में दो आरोपी जितेंद्र कुशवाहा और गणेश दीक्षित के खिलाफ SC/ST एक्ट में मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

सहम गया बुजुर्ग

अनूपपुर में पिचरवाही गांव निवासी बरनू गोंड (57) अपने परिचित भोमा सिंह (60) के साथ मोटरसाइकिल से राजेंद्रग्राम से अनूपपुर की ओर जा रहा था। इसी दौरान पिकअप वाहन ने उनकी बाइक को टक्कर मार दी। हादसे में भोमा सिंह के सिर और शरीर के अन्य हिस्सों में चोट आई और उसकी घटनास्थल पर ही मौत हो गई। मौके पर बड़ी संख्या में ग्रामीण इकट्ठा हो गए।
इसी बीच भारतीय जनता युवा मोर्चा का ग्रामीण मंडल अध्यक्ष जय गणेश दीक्षित भी वहां पहुंचा। उसने बरनू से मृतक के बारे में पूछताछ की। बरनू सदमे में होने के कारण बोल नहीं पा रहा था। भाजपा नेता सवालों के जवाब न मिलने पर बौखला गया और बरनू के साथ मारपीट कर दी।
अपने साथी की मौत से बदहवास बरनू पिटाई से और सहम गया। ग्रामीणों के जाने के बाद उसने अपने परिजन को हादसे और अपने साथ मारपीट की सूचना दी।
वीडियो सामने आने के बाद कांग्रेस के जिला अध्यक्ष रमेश कुमार सिंह ने ट्वीट किया कि भाजपा के कार्यकर्ताओं को आदिवासियों से इतनी नफरत क्यों है?

About Author