May 7, 2024

ऑडियो मैसेज भेजकर फिरौती मांगी, फिर गोलियां मारी

भोपाल के बिजनेसमैन को हत्या की तारीख बताई थी, उसी दिन हमला किया

भोपाल – भोपाल में एक टेंट कारोबारी पर दिनदहाड़े जानलेवा हमला करने का मामला सामने आया है। बदमाशों ने उन पर पांच राउंड फायर किए और तलवार से हमला किया। तीन गोली कारोबारी की पीठ, कमर के नीचे और हाथ में लगी हैं। उनको गंभीर हालत में निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटना का सीसीटीवी VIDEO सामने आया है।
हमले के पहले आरोपियों ने एक करोड़ रुपए की फिरौती मांगते हुए ऑडियो मैसेज किया था। रकम नहीं देने पर मौत की तारीख भी बताई थी। मैसेज करने वाले ने खुद को दुबई की एक कंपनी का गुर्गा बताया है। रंगदारी नहीं देने पर ऑडियो में बताई तारीख 3 दिसंबर को व्यापारी को दुकान में घुसकर गोली भी मार दी गई।

कारोबारी का भाई बोला- पता था हमला होगा

नवाज रियाज (30) टेंट हाउस कारोबारी हैं। नकाबपोश तीन बदमाशों ने बुधवारा इलाके में स्थित ताज टेंट हाउस शॉप में घुसकर उन्हें गोलियां और तलवार मारी हैं।
घायल के बड़े भाई फराज रियाज ने बताया कि हमारी दुकान को लेकर पुराना विवाद आमिर उर्फ बर्फ और उसके भाई जोहान से चल रहा है। आमिर आदतन अपराधी है, उसके खिलाफ हत्या के प्रयास और एमडीएम ड्रग्स की तस्करी जैसे कई संगीन अपराध दर्ज हैं। तलैया थाना इलाके का निगरानी बदमाश भी है। हाल ही में तीन साल की जेल काटने के बाद छूटा है।
फराज के मुताबिक तीन साल पहले हमने दुकान खरीदी थी। आमिर का दावा है कि दुकान के लिए वह बयाना दे चुका था, जबकि जिसने हमें दुकान बेची, उसने ऐसी कोई जानकारी नहीं दी। वह चाहता है कि हम दुकान खाली कर दें, नहीं तो उसे एक करोड़ रुपए दें।
इन्हीं बातों को लेकर उसने पिछले दिनों उनके चचेरे भाई को पीटा था। हमने आमिर के खिलाफ एफआईआर भी कराई थी। इसके बाद से लगातार धमकियां मिल रही थीं। डर था कि हम पर हमला होगा। पुलिस से मदद मांगी, लेकिन शिकायत को गंभीरता से नहीं लिया गया।

ऑडियो में क्या कहा…
नवाज के मोबाइल पर वॉट्सएप पर ऑडियो मैसेज आया। धमकाने वाले ने अपना नाम नसीम बन्ने खां बताया। खुद को स्टेशन बजरिया का गुंडा बताया। वह बोला, ‘आप पैसे वाले लोग हो। आपके पास बहुत ही पैसा है। हम गैंगस्टर हैं। हमारा काम लोगों को मौत का एहसास कराना और जरूरत पड़ने पर उन्हें मौत के घाट उतारना भी है। हम जिस गैंग से जुड़े हैं, वहां के हैड ने आदेश किया है कि 3 दिसंबर को आप पर हमला करना है।’
वह आगे कहता है, ‘जान बचाना चाहते हो तो एक करोड़ रुपए दे दो। समझते हो न, इस रकम को क्या कहते हैं, प्रोटेक्शन मनी, फिरौती, रंगदारी… हां, रंगदारी, वही दे दो। नहीं तो आपको मौत का एहसास कराएंगे। हो सकता है इसमें आपकी जान चली जाए। आपके पास दुबई से कॉल आने वाला था। किसी टेक्निकल परेशानी के कारण शायद यह मैसेज आप तक नहीं पहुंचा। मुझे आदेश हुआ कि आप तक यह मैसेज पहुंचाना है। मैंने पहुंचा दिया, एक हफ्ते का समय है। नहीं मानो तो तैयार रहना मौत का एहसास कराया जाएगा।’

पुलिस ने ऑडियो को जांच में लिया

तलैया थाना प्रभारी सीबी राठौर ने बताया कि पीड़ित पक्ष ने आमिर उर्फ बर्फ पर हमला कराने का संदेह जाहिर किया है। CCTV फुटेज से भी बदमाशों का पता लगाया जा रहा है। धमकी भरे ऑडियो को भी जांच में लिया है। पूर्व में दिए गए एक अन्य शिकायती आवेदन के आधार पर आमिर पर अड़ीबाजी का एक और प्रकरण दर्ज किया गया है।

About Author