May 2, 2024

“विधायकों को अपने गांव में 50 वोट भी नहीं मिले, यह कैसे संभव है”: MP में मिली हार पर कांग्रेस नेता कमलनाथ

कमल नाथ ने कहा कि वह पार्टी के खराब प्रदर्शन के कारणों का विश्लेषण करने के लिए पार्टी उम्मीदवारों के साथ चर्चा करेंगे

भोपाल – कांग्रेस नेता कमलनाथ ने कहा कि कुछ पूर्व विधायकों ने शिकायत की है कि उन्हें अपने गांव में 50 वोट भी नहीं मिले, उन्होंने मध्य प्रदेश के नतीजों पर आश्चर्य व्यक्त किया है. कमल नाथ ने कहा कि वह पार्टी के खराब प्रदर्शन के कारणों का विश्लेषण करने के लिए पार्टी उम्मीदवारों के साथ चर्चा करेंगे. वहीं कुछ कांग्रेस नेताओं द्वारा इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीनों (ईवीएम) हैकिंग का आरोप लगाने के सवाल पर उन्होंने कहा, “बिना चर्चा किए किसी निष्कर्ष पर पहुंचना सही नहीं होगा. मैं पहले सभी से बात करूंगा.”
दरअसल कांग्रेस सांसद दिग्विजय सिंह, जो मध्य प्रदेश के एक प्रमुख नेता भी हैं. उन्होंने इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीनों (ईवीएम) की विश्वसनीयता पर सवाल उठाया है और कहा है कि “चिप वाली किसी भी मशीन को हैक किया जा सकता है.”
कमल नाथ ने संवाददाताओं से कहा, “आप भी जानते हैं कि मूड क्या था. आप मुझसे क्यों पूछ रहे हैं? लोगों से पूछिए.” “कुछ विधायक मुझसे कह रहे हैं कि उन्हें अपने गांव में 50 वोट भी नहीं मिले. यह कैसे संभव है?”
इससे पहले, कमल नाथ ने कहा था कि वह जनता के जनादेश को स्वीकार करते हैं और कांग्रेस विपक्ष के रूप में अपनी जिम्मेदारी निभाएगी. सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कमल नाथ ने कहा था चुनाव परिणाम में मध्य प्रदेश की जनता का फैसला मुझे स्वीकार है. हमें विपक्ष में बैठने की जिम्मेदारी दी गई है और हम अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन करेंगे. मध्य प्रदेश के सामने अभी सबसे बड़ा सवाल यही है कि मध्य प्रदेश के युवाओं का भविष्य सुरक्षित हो, हमारे किसानों को खुशहाली मिले. मैं भारतीय जनता पार्टी को बधाई देता हूं। मुझे आशा है कि जनता ने उनके ऊपर जो विश्वास दिखाया है, वे उस पर खरा उतरने की कोशिश करेंगे.

About Author