May 4, 2024

नर्सिंग फर्जीवाड़ा:कागजों में चल रहे महादेव नर्सिंग कॉलेज के 6 संचालकों पर केस

इसमें एक मुख्य संचालक हर्षवर्धन श्रृंगी भी शामिल

आष्टा – आष्टा के चर्चित महादेव नर्सिंग कॉलेज में छात्रों के साथ हुए फर्जीवाड़ा मामले में पुलिस ने 50 दिन के लंबे अंतराल के बाद 6 संचालकों के खिलाफ नामजद प्रकरण दर्ज कर लिया है। इसमें एक मुख्य संचालक हर्षवर्धन श्रृंगी भी शामिल है। पुलिस ने अब आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए स्पेशल इनवेस्टीगेशन टीम बनाई है। टीम एक तरफ आरोपियों को तलाशने में जुटी है तो वहीं दूसरी तरफ इस फर्जीवाड़े में और कौन लिप्त है उनका भी पता कर रही है।
कागजों में चल रहे महादेव नर्सिंग कॉलेज में हुए फर्जीवाड़े में धोखाधड़ी का शिकार हुए छात्र-छात्रों ने इस साल जनवरी और फरवरी महीने में आष्टा थाने, तहसील में प्रदर्शन किया था। इसमें कॉलेज संचालकों पर फीस लेने के बाद नर्सिंग की पढ़ाई नहीं कराने और जिस जगह कॉलेज बताया वहां स्कूल चलने सहित अन्य आरोप लगाए थे। इसकी शिकायत दर्ज कराई थी।

इनपर प्रकरण दर्ज
पुलिस के अनुसार अब कॉलेज संचालक हर्षवर्धन श्रृंगी, अजय कुमार श्रृंगी, अभिषेक तिवारी, सुतीश पिल्लई, सुजीता पिल्लई के खिलाफ नामजद प्रकरण कायम किया है। यह सभी राजस्थान के अलग-अलग शहरों के रहने वाले बताए जा रहे हैं। एसडीओपी आकाश अमलकर ने बताया कि महादेव नर्सिंग कॉलेज में हुए फर्जीवाड़ा में 6 संचालकों के खिलाफ नामजद प्रकरण कायम कर लिया है। अभी जांच चल रही है। जांच में जिनके भी नाम सामने आएंगे उनको भी आरोपी बनाया जाएगा।
27 फरवरी को आष्टा बीएमओ डॉ. जीडी सोनी ने थाने जाकर महादेव कॉलेज के समस्त अज्ञात संचालक और पूर्व में कॉलेज की जांच कर सब कुछ ठीक बताने वाले नर्सिंग काउंसिलिंग भोपाल निरीक्षक डॉ. हरि सिंह व डॉ. नेहा सोनी के खिलाफ खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला कायम किया था।

About Author