May 4, 2024

चुनाव आयोग ने बीजेपी नेता कैलाश विजयवर्गीय और कांग्रेस के सज्जन सिंह वर्मा को किया नोटिस जारी

मध्यप्रदेश की 28 सीटों पर होने वाले उपचुनाव में भाजपा और कांग्रेस नेता एक दूसरे के खिलाफ लगातार हमले कर रहे हैं। मध्यप्रदेश के कई नेता विवादित बयान भी दे चुके हैं। अब इन बयानों को लेकर अब चुनाव आयोग सख्त हो गया है। चुनाव आयोग ने भाजपा और कांग्रेस नेताओं के खिलाफ नोटिस जारी किया है। चुनाव आयोग ने बीजेपी नेता कैलाश विजयवर्गीय और कांग्रेस पार्टी के सज्जन सिंह वर्मा को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है।

क्या कहा था कैलाश विजयवर्गीय ने

दरअसल, भाजपा नेता कैलाश विजयवर्गीय ने कांग्रेस नेता के खिलाफ विवादित टिप्पणी की थी। विजयवर्गीय ने कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह और कमलनाथ के खिलाफ टिप्पणी करते हुए कहा था ये ‘चुन्नू-मुन्नू’ की जोड़ी है। इसी टिप्पणी के लिए चुनाव आयोग ने नोटिस भेजा है। अगले 48 घंटे में जवाब देने को कहा है।

सज्जन सिंह वर्मा को नोटिस

चुनाव आयोग ने सज्जन सिंह वर्मा को भी नोटिस दिया है। दरअसल, आयोग ने 15 अक्टूबर को इंदौर के सांवेर में रैली के दौरान कैलाश विजयवर्गीय पर विवादित टिप्पणी की थी। सज्जन सिंह वर्मा ने कहा था- ‘दशहरा जैसे-जैसे पास आता है उसका चेहरा रावण जैसा हो जाता है।’ चुनाव आयोग ने दोनों नेताओं को इस संबंध में 48 घंटे के अंदर जवाब देने का निर्देश दिया है।

About Author