April 30, 2024

राजस्थान रॉयल्स ने किंग्स इलेवन पंजाब को 7 विकेट से हराया

IPL के 13वें सीजन के 50वें मैच में राजस्थान रॉयल्स (RR) ने किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) को 7 विकेट से हरा दिया। इस हार के साथ ही प्ले-ऑफ के लिए पंजाब की राह मुश्किल हो गई है। वहीं, राजस्थान अब भी रेस में बनी हुई है। दोनों टीम के 12-12 पॉइंट हैं। पॉइंट्स टेबल में पंजाब चौथे और राजस्थान 5वें नंबर पर है। 

अबु धाबी में खेले गए मैच में पंजाब ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 186 रन का टारगेट दिया था। इसके जवाब में राजस्थान ने 17.3 ओवर में 3 विकेट गंवाकर 186 रन बनाते हुए मैच जीत लिया। ऑलराउंडर बेन स्टोक्स को मैन ऑफ द मैच चुना गया। उन्होंने 50 रन की पारी खेली और 2 विकेट भी लिए।

दोनों टीम का आखिरी मुकाबला 1 नवंबर को

सीजन में दोनों टीम के अब 1-1 मैच बाकी हैं, जो 1 नवंबर को खेले जाएंगे। राजस्थान को कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ दुबई में मुकाबला खेलना है। जबकि पंजाब की टक्कर महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स से होगी।

स्टोक्स और उथप्पा ने शानदार शुरुआत दी

लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान की शुरुआत शानदार रही थी। ओपनर बेन स्टोक्स ने 26 बॉल पर 50 रन की तेज पारी खेली, जबकि रॉबिन उथप्पा ने 23 बॉल पर 30 रन बनाए। दोनों के बीच 60 रन की ओपनिंग पार्टनरशिप हुई। स्टोक्स ने लीग में अपनी दूसरी फिफ्टी लगाई। इसके बाद संजू सैमसन ने 48, स्टीव स्मिथ ने 31 रन की पारी खेली।

पंजाब के लिए मुरुगन अश्विन और क्रिस जॉर्डन ने 1-1 विकेट लिया। अश्विन ने उथप्पा को पूरन के हाथों कैच आउट कराया, जबकि जॉर्डन की बॉल पर स्टोक्स का कैच दीपक हूडा ने लिया। सैमसन को जगदीश सुचित ने रनआउट किया।

राजस्थान ने सीजन के दोनों मैच में पंजाब को हराया

राजस्थान में पंजाब के सीजन के दोनों मैच में शिकस्त दी। इससे पहले दोनों के बीच सीजन का 9वां मैच शारजाह में खेला गया था। उस मैच में पंजाब ने 2 विकेट पर 223 रन बनाए थे। जवाब में राजस्थान ने 6 विकेट गंवाकर 19.3 ओवर में ही मैच जीत लिया था। राजस्थान ने IPL इतिहास का यह सबसे बड़ा टारगेट चेज किया था।

About Author