April 27, 2024

Ganjbasoda Hadsa : अभी तक 9 के मिले शव, 4 और लोगों के दबे होने की आशंका

विदिशा। गंजबासौदा के लाल पठार Ganjbasoda Hadsa हुए हादसे में अभी तक 9 शव निकाले जा चुके हैं। कुएं में अभी 4 लोगों के दबे होने की आशंका जताई जा रही है, भोपाल से भी NDRF की विशेष टीम को बुलाया गया है। बताया जा रहा है कि तीन जेसीबी मशीन और लगातार कुएं से पानी फेंक रहे पंपों के बावजूद भी अब तक कुएं का पानी पूरी तरह नहीं निकल पाया है। अभी भी करीब 20 से 25 फीट की खुदाई की जा सकती है।

यह है पूरा मामला…

विदिशा जिले में आने वाले गंजबासौदा के पास लाल पठार गांव में 13 वर्षीय बच्चा रवि अहिरवार 40 फीट गहरे कुएं में गिर गया। इसकी जानकारी मिलने के बाद मौके पर लोगों की भीड़ जमा हो गई। सभी बच्चे को निकालने के प्रयासों में जुटे हुए थे। वहां मौजूद लोगों की भीड़ बढ़ने के कारण कुआं वजन सहन नहीं कर पाया और धंस गया। वहां मौजूद लोगों में से करीब 35 लोग कुएं में जा गिरे। इसके बाद वहां हड़कंप मच गया। मामले की जानकारी मिलने के बाद रेस्क्यू विभाग की टीमें मौके पर पहुंच गईं। मंत्री विश्वास सारंग समेत आला अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए। सीएम शिवराज सिंह भी लगातार मौके का जायजा ले रहे हैं।

मंत्री विश्वास सारंग ने बताया, एक दर्जन से अधिक लोगों को हमने सुरक्षित बचा लिया है। हमें अभी और शव मिलने की आशंका है।घटना को 24 घंटे हो गए हैं। बचाव कार्य अभी भी चल रहा है। आनन-फानन गांव के अन्य लोगों द्वारा शुरू किए गए बचाव कार्य के बावजूद रात डेढ़ बजे तक एक दर्जन से अधिक लोगों को अस्‍पताल भिजवा दिया गया था। देर रात तक कुएं का पानी निकालने की कवायद की गई। कुएं के पास से जेसीबी की मदद से नाली खोदी गई है। सीएम शिवराज ने मृतकों के परिजनों को 5 लाख और घायलों को 50 हजार की सहायता की घोषणा की।

About Author