April 27, 2024

पूर्व CM कमलनाथ ने पेगासस मामले पर दिया ये बयान, केंद्र सरकार से मांगा जवाब

भोपाल- मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने आज प्रेसवार्ता की. इस दौरान महंगाई, खंडवा लोकसभा उपचुनाव पेगासस मामला समेत अन्य मुद्दों पर बयान दिया। महंगाई को लेकर कमलनाथ बीजेपी सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि “पेट्रोल जब 50 रुपए था तब शिवराज साइकिल से घूमते थे, अब पेट्रोल-डीजल 100 रुपए हो गया है  तो  क्या करेंगे”

इसके साथ ही कहा- “मैं शिवराज नहीं हूं कि झूठ बोल दूं”। साथ ही महंगाई पर शिवराज सरकार को घेरते हुए कहा कि तुअर दाल 2014 में 65 रुपए आज 110 रुपए। यही हाल मूंग, उड़द की दाल का है। खाने का तेल आज 200 रुपए लीटर हो गया। दूध आज 65-70 का हो गया है। महंगाई हर वर्ग की कमर तोड़ रहा है। महंगाई की वजह से कई लोग भिखारी हो गए।

प्रेसवार्ता में पेगासस जासूसी मामले को लेकर केन्द्र सरकार द्वारा दिए गए बयान पर, पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने सरकार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने पेगासस मामले में केन्द्र की मोदी सरकार पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि अगर पेगासस खरीदकर जासूसी नहीं कराई है तो सुप्रीम कोर्ट में सरकार हलफनामा दे।

आपको बता दें कि कमलनाथ ने कहा कि 15 दिन में पेगासस मामले में और अधिक खुलासे होंगे। इसका खुलासा इंटरनेशनल मीडिया ने किया है। जिसके बाद फ्रांस ने इंवेस्टिगेशन शुरू कर दी है। सेलफोन कम्पनियां सरकारों को कोड भेजती हैं। इसके जरिए वॉइस रिकॉर्डिग हो सकती है। नाथ ने आगे कहा, देश में 300 फोन टेप हुए हैं। अब तक 15 के नाम सामने आए हैं। पेगासस ने दुनिया मे 55 हजार फोन टेप किए हैं। उन्होंने अनुमान लगाया कि शायद पेगासस से शिवराज सिंह चौहान का भी फोन टेप किया हो।

इसके बाद कमलनाथ ने मध्य प्रदेश की कांग्रेस सरकार गिराने में पेगासस का इस्तेमाल होने का अंदेशा जताया। उन्होंने यह भी कहा कि कर्नाटक में सरकार गिराने में पेगासस का इस्तेमाल हुआ।संभावना है मध्य प्रदेश सरकार गिराने में भी उसका इसका हुआ हो।

वहीं खंडवा लोकसभा उपचुनाव को लेकर कमलनाथ ने कहा कि खंडवा लोकसभा उपचुनाव के लिए सर्वे के बाद टिकट घोषित होगा। वहीं अरुण यादव के टिकट के सवाल कहा कि अरुण यादव ने अब तक टिकट के लिए मांग नहीं की है।

ऑक्सीजन की कमी मौत मामले में कमलनाथ ने कहा कि MP में ऑक्सीजन की कमी से न जाने कितनी मौत हुई है, लेकिन राज्यसभा में ये बयान दे रहे हैं कि मौत नहीं हुई। ये लोग झूठ बोलते हैं। 80 फीसदी मौतें कोविड से हुई हैं, श्मशान घाट के आंकड़े हमने निकाले हैं। भाजपा सरकार दबाने छिपाने और खरीदने का काम करती है। इसके साथ ही कमलनाथ ने कहा- “भाजपा अभी झारखंड के विधायकों को खरीद रही है”

About Author