April 29, 2024

पेगासस मामले में राहुल गांधी ने मांगा गृहमंत्री का इस्तीफा, कहा- नरेंद्र मोदी पर न्यायिक जांच होनी चाहिए

पेगासस के मुद्दे पर कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री और गृहमंत्री के साथ केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला. राहुल गांधी ने कहा कि पेगासस एक हथियार है और इजरायली सरकार भी इसे हथियार ही मानती है. उन्होंने कहा कि इसका इस्तेमाल आतंकवादियों और अपराधियों के खिलाफ किया जाता है लेकिन प्रधानमंत्री और गृहमंत्री ने इस हथियार को हिंदुस्तान की संस्थाओं और लोकतंत्र के खिलाफ प्रयोग किया है.

साथ ही राहुल गांधी ने आरोप लगाते हुए कहा, “मेरा फोन टैप किया गया है. ये सिर्फ मेरी निजता का मामला नहीं है, जनता की आवाज पर आक्रमण है.  सुप्रीम कोर्ट और राफेल की जांच को रोकने के लिए पेगासस का प्रयोग किया गया. गृहमंत्री को इस्तीफा देना चाहिए और नरेंद्र मोदी पर न्यायिक जांच होनी चाहिए क्योंकि इसका ऑथराइजेशन पीएम और गृहमंत्री ही कर सकते हैं.”

वहीं कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने भी सरकार पर हमला करते हुए कहा कि वो सभी चीजों को दबाना चाहते हैं और अलोकतांत्रिक तरीके से चलाना चाहते हैं. साथ ही कहा कि लोकतंत्र में चर्चा होती है फिर लोग बोलते हैं. सदस्यों का सुनकर उसके बाद अगर वो कोई स्टेटमेंट देते तो उसका कोई मूल्य है.

About Author