May 6, 2024

सिसोदिया के घर छापेमारी पर बोले- ‘पिंजरे में बंद तोता’ खुल गया और पंख भगवा लग गए

नई दिल्ली- दिल्ली में आबकारी नीति (Excise Policy) को लेकर सीबीआई (CBI) ने शुक्रवार को दिल्ली एनसीआर (Delhi NCR) में कई जगहों पर छापेमारी की. इस छापेमारी में एक जगह दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) का घर भी था. मनीष सिसोदिया के घर छापेमारी के बाद दिल्ली की राजनीति गरमा गई है. इस मामले पर पूर्व कांग्रेस नेता और राज्यसभा सांसद कपिल सिब्बल (Kapil Sibal) ने कहा है कि पिंजरे में बंद तोता सीबीआई के अब भगवा पंख लग गए हैं.

साल 2013 में सुप्रीम कोर्ट ने एक टिप्पणी की थी जिसमें कोर्ट ने सीबीआई को पिंजरे में बंद तोता कहा था. इसी टिप्पणी को याद करते हुए कपिल सिब्बल ने कहा कि पिंजरे में बंद तोते को अब खोल दिया गया है और उसके पंख अब भगवा हो गए हैं. उसका मालिक जो कहता है वो तोता करता है.

कपिल सिब्बल ने केजरीवाल के शान में पढ़े कसीदे

कपिल सिब्बल ने एक तरफ जहां सीबीआई रेड के मामले में आम आदमी पार्टी और मनीष सिसोदिया का बचाव किया तो वहीं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के शान में कसीदे पढ़े. उन्होंने कहा कि अब जब अरविंद केजरीवाल का उदय हो रहा है, तो ये बीजेपी के अस्थिर करने का समय है. इसके साथ ही उन्होंने सीबीआई और प्रवर्तन निदेशालय को सरकार के हाथ की कठपुतली बताया.

एलजी वीके सक्सेना ने की थी सीबीआई जांच की सिफारिश

आपको बता दें कि बीते साल नवंबर के महीने में दिल्ली आबकारी नीति (Delhi Excise Policy) बनाने और उसके क्रियान्वयन में अनियमितताओं को लेकर सीबीआई (CBI) ने एक एफआईआर दर्ज की थी. तो वहीं दिल्ली सरकार ने बीते महीने में इस नीति को खत्म कर दिया. इसके बाद उप राज्यपाल (LG) वीके सक्सेना (VK Saxena) ने इस मामले की सीबीआई जांच की सिफारिश की.

About Author