December 7, 2022

भारत जोड़ो यात्रा के दौरान कोरोना पीड़ित परिवारों से मिले राहुल गांधी, पीएम से की यह अपील

नई दिल्ली- कर्नाटक में बारिश के कारण बाधित हुई ‘भारत जोड़ो यात्रा’ एक बार फिर से चामराजनगर के टोंडवाडी गेट से शुरू हो गई है। राहुल गांधी अपने समर्थकों के साथ लोगों से मिलने के लिए सड़क पर उतर आए हैं। इस दौरान राहुल लोगों का हाल समाचार लेते नजर आए। आज पदयात्रा का 24वां दिन है। बता दें कि सुबह 6.30 बजे शुरू होने वाली भारत जोड़ो यात्रा में आज देरी हो गई। कांग्रेस पार्टी के सूत्रों के अनुसार, यात्रा शनिवार को चामराजनगर जिले के थोंडावाड़ी से सुबह 6.30 बजे शुरू होनी थी लेकिन मूसलाधार बारिश के कारण प्रभावित हो गई। अपनी यात्रा के दौरान राहुल गांधी ने कोरोना से जान गंवाने वाले परिवार से भी मुलाकात की।

कोरोना पीड़ित परिवार से मिले राहुल
कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शनिवार को COVID-19 पीड़ितों के परिवारों के लिए उचित मुआवजे का आह्वान किया और प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी से पूछा कि आप उन्हें उनके अधिकार से क्यों वंचित कर रहे हैं? गांधी ने शुक्रवार को भारत जोड़ो यात्रा के दौरान कर्नाटक के गुंडलुपेट में ऑक्सीजन की कमी के कारण जान गंवाने वाले मृतकों के परिवार के सदस्यों के साथ बातचीत की। उस बातचीत से एक वीडियो साझा करते हुए राहुल ने शनिवार को ट्वीट किया, “प्रधानमंत्री, प्रतीक्षा को सुनें, जिसने भाजपा सरकार के COVID कुप्रबंधन के कारण अपने पिता को खो दिया”।

जयराम रमेश ने किया ट्वीट
वहीं भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के महासचिव जयराम रमेश ने ट्वीट करते हुए लिखा कि भारत जोड़ो यात्रा का 24वां दिन जो बेगुर से सुबह 6:30 बजे शुरू होना था, बारिश के कारण देरी हो गई है। 15 दिनों के अंतराल के बाद बारिश हुई और इससे किसानों को फायदा होगा। यह है प्रत्यक्ष या परोक्ष रूप से यात्रा किस लिए है! राहुल गांधी अपने मार्च के दौरान राज्य में 511 किलोमीटर की दूरी तय करते हुए 21 दिन बिताएंगे।