November 28, 2022

भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होगी सोनिया गांधी, मैसूर पहुंचीं सार्वजनिक कार्यक्रम में लेंगी भाग

नई दिल्ली- राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के नेतृत्व में कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) जारी है. पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) भी इस यात्रा में शामिल होंगी. सोनिया गांधी यात्रा में शामिल होने के लिए सोमवार (3 अक्टूबर) को मैसूर पहुंच चुकी हैं.

सोनिया गांधी 6 अक्टूबर को कर्नाटक (Karnataka) के मंड्या में भारत जोड़ो यात्रा से जुड़ेंगी. लंबे समय बाद सोनिया गांधी पार्टी के किसी सार्वजनिक कार्यक्रम में भाग लेंगी. स्वास्थ्य कारणों के चलते वह पिछले कुछ चुनावों में प्रचार भी नहीं कर सकी हैं. राहुल गांधी ने 7 सितंबर को तमिलनाडु के कन्याकुमारी से इस यात्रा की शुरुआत की थी. 150 दिनों तक चलने वाली इस यात्रा के दौरान 3,500 किलोमीटर की दूरी तय की जाएगी. इस यात्रा का समापन जम्मू-कश्मीर में होगा.

कर्नाटक में तीसरे दिन की यात्रा जारी

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कर्नाटक में पार्टी की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ के तीसरे दिन सोमवार (1 अक्टूबर) को यहां चामुंडी पहाड़ियों के ऊपर स्थित चामुंडेश्वरी मंदिर जा कर पूजा अर्चना की. राहुल जब मंदिर गए तब उनके साथ उनके समर्थक और पार्टी के नेता भी थे.

देवी चामुंडेश्वरी मैसूर राजघराने की कुल देवी और कई शताब्दियों से मैसुरू की अधिष्ठात्री देवी हैं. राहुल गांधी ने अपनी यात्रा के 26वें दिन की शुरुआत पुराने शहर से की, जहां 10 दिवसीय दशहरा समारोह के लिए तैयारियां चरम पर हैं. पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल अब तक कर्नाटक में 62 किमी और तमिलनाडु और केरल में 532 किमी यात्रा कर चुके हैं.

जयराम रमेश ने बताया निर्णायक क्षण

राहुल गांधी ने रविवार 2 (अक्टूबर) की रात यहां मूसलाधार बारिश के बीच एक जनसभा को संबोधित किया था और भीगने के बाद भी अपना भाषण जारी रखा था. पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष ने अपनी यात्रा के माध्यम से भारत को एकजुट करने के अपने संकल्प की घोषणा की. कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने सोमवार (3 अक्टूबर) को मैसूर में वयनाड के सांसद राहुल गांधी के बारिश में भीगने की घटना को ‘‘यात्रा का निर्णायक क्षण’’ बताया.