May 7, 2024

एमपी में शिक्षा के हालत ऐसे, नाबालिग से दुष्कर्म करने वाले को बना दिया गर्ल्स स्कूल का टीचर

जबलपुर- शिवराज मामा के अजब एमपी की एक और गजब कहानी सामने आई है. डिंडौरी जिले में नाबालिग से रेप के आरोपी को गर्ल्स स्कूल में टीचर बना दिया गया है. यह काला कारनामा खुद स्कूल के प्राचार्य और प्रभारी विकासखंड शिक्षा अधिकारी (BEO) ने किया है. खास बात यह है कि बलात्कारी टीचर उनका दामाद है.

दरअसल, डोरी के समनापुर में कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय है.यहां के प्राचार्य एवं प्रभारी विकासखंड शिक्षा अधिकारी प्रीतम सिंह ने नाबालिग से दुष्कर्म के आरोपी दामाद छत्रपाल ठाकुर को अतिथि शिक्षक (Guist Teacher) नियुक्त कर दिया. अब उनका दामाद पिछले एक पखवाड़े से छात्राओं को फिजिक्स और केमेस्ट्री पढ़ा रहा है.

दरअसल, कन्या उच्चतर माध्यमिक शाला समनापुर में पदस्थ प्राचार्य की बेटी का विवाह छत्रपाल ठाकुर के साथ हुआ है. छत्रपाल ठाकुर पर 5 जून 2022 को एक नाबालिग ने दुष्कर्म की शिकायत दर्ज कराई थी. उसके खिलाफ महिला थाना पुलिस ने धारा 376,376(2)(N) भादवि तथा 4, 5, 6 पास्को एक्ट के तहत अपराध दर्ज किया था. 28 अक्टूबर को आरोपी छत्रपाल ठाकुर को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया. 10 नवंबर को उसके खिलाफ न्यायालय में चालान पेश किया गया. आरोपी को 15 दिन बाद जमानत मिल गई. जमानत पर बाहर आते ही प्राचार्य एवं प्रभारी विकासखंड शिक्षा अधिकारी ने दामाद को कन्या स्कूल में अतिथि शिक्षक नियुक्त कर दिया.

About Author