May 3, 2024

माँ नर्मदा की पूजा करने पहुंचे पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ, प्रदेश की समृद्धि के लिए की कामना

भोपाल- मध्य प्रदेश में कांग्रेस अब धर्म के रास्ते चुनावी वैतरणी पार करने की कवायद में है. मकसद धर्म प्रेमी जनता के सहारे साल 2023 के विधानसभा चुनाव की राह आसान करने का है. इसके लिए बकायदा कांग्रेस ने धर्म और उत्सव प्रकोष्ठ का गठन किया है. जो जबलपुर में आज शनिवार से नर्मदा जयंती के मौके पर आठ दिवसीय धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन करने जा रहा है. इसका शुभारंभ सुबह 11 पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ कर चुके हैं.नर्मदा जयंती 28 जनवरी को है.

जबलपुर की बरगी विधानसभा में नर्मदा नदी के नांदिया घाट में कमलनाथ कलश यात्रा के साथ नर्मदा जयंती महोत्सव की शुरुआत करेंगे. इसके साथ साथ कांग्रेस द्वारा पहली बार गठित किए गए मध्य प्रदेश कांग्रेस धर्म और उत्सव प्रकोष्ठ का महाधिवेशन भी आयोजित किया जाएगा. जिसकी अध्यक्षता रिचा गोस्वामी करेगी.

आज से शुरू हो रहा धार्मिक आयोजन
प्रकोष्ठ की अध्यक्ष रिचा गोस्वामी ने कहा कि कांग्रेस तो शुरुआत से ही धर्म से जुड़ी हुई है. यही वजह है कि कमलनाथ ने धर्म और उत्सव प्रकोष्ठ के तत्वाधान में मध्य प्रदेश के सभी जिलों में धार्मिक आयोजन करने का निर्देश दिया है. इसी के तहत साल 2022 में पूरे वर्ष धार्मिक आयोजन प्रदेश के हर जिले में धर्म और उत्सव प्रकोष्ठ के द्वारा किए गए.इसी कड़ी में साल 2023 में भी कमलनाथ नर्मदा जयंती के मौके पर एक भव्य आयोजन करने जा रहे हैं. आज शनिवार 21 जनवरी से शुरू हो रहे इस धार्मिक आयोजन में महायज्ञ, भागवत कथा और रासलीला समेत विभिन्न धार्मिक आयोजन किए जाएंगे.

कांग्रेस के सभी विधायक और पदाधिकारी होंगे इसमें शामिल
इसमें कांग्रेस के सभी विधायक और संगठन के पदाधिकारी भी शामिल होंगे. माना जा रहा है कि इस कार्यक्रम में बड़ी संख्या में भक्त भी आएंगे. रिचा गोस्वामी ने कहा कि प्रदेश के 52 जिलों में इसी तरह धार्मिक अनुष्ठानों का आयोजन किया जाएगा. रिचा गोस्वामी ने यह भी दावा किया कि निश्चित तौर पर साल 2023 विधानसभा चुनाव में कांग्रेस सरकार बनाएगी और कमलनाथ मुख्यमंत्री बनेंगे.

About Author