May 3, 2024

कांग्रेस का हाथ से हाथ जोड़ो अभियान, जयराम रमेश बोले- मोदी सरकार के खिलाफ चार्जशीट जारी की है

नई दिल्ली- राहुल गांधी की अगुवाई में चल रही कांग्रेस की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ अपने अंतिम चरण में है. 30 जनवरी को राहुल गांधी श्रीनगर में तिरंगा फहराएंगे और यात्रा समाप्त होगी. इसी के साथ अब कांग्रेस अपने दूसरे अभियान को लॉन्च करने जा रही है. कांग्रेस ने शनिवार (21 जनवरी) को दिल्ली में ‘हाथ से हाथ जोड़ो’ अभियान का लोगो और केंद्र सरकार के खिलाफ एक ‘चार्जशीट’ जारी की.

कांग्रेस सांसद जयराम रमेश ने कहा, “हाथ से हाथ जोड़ो अभियान भारत जोड़ो अभियान का दूसरा चरण है. भारत जोड़ो अभियान में विचारधारा के आधार पर राहुल गांधी ने मुद्दे उठाए. उसका चुनाव से लेना-देना नहीं था. हाथ से हाथ जोड़ो अभियान में हमारा निशाना मोदी सरकार की विफलताए हैं, ये 100% राजनीतिक है.”

‘राहुल गांधी ने लाखों लोगों से बात की’

इस अभियान को लेकर कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने कहा, “इस ऐतिहासिक कार्यक्रम (भारत जोड़ो यात्रा) के 130 दिनों के बाद कांग्रेस को देश की जनता से पर्याप्त इनपुट मिला. पैदल चलते हुए लाखों लोगों ने राहुल गांधी से बात की. हम उनके दर्द को समझ सकते हैं जो वे मोदी सरकार के कुशासन के कारण झेल रहे हैं.”

‘मोदी सरकार के खिलाफ चार्जशीट जारी की है’

केसी वेणुगोपाल ने आगे कहा, “हाथ से हाथ जोड़ो अभियान’ 26 जनवरी से शुरू होगा. भारत जोड़ो यात्रा का संदेश आम लोगों तक पहुंचाने के लिए ये घर-घर अभियान चलाया जाएगा. आज हमने मोदी सरकार के खिलाफ चार्जशीट जारी की है. जरूरत पड़ने पर संबंधित पीसीसी संबंधित राज्य सरकारों के खिलाफ चार्जशीट करेंगे.”

कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा

गौरतलब है कि तमिलनाडु के कन्याकुमारी से सात सितंबर को शुरू हुई भारत जोड़ो यात्रा 30 जनवरी को श्रीनगर में संपन्न होगी, जहां राहुल जम्मू-कश्मीर की ग्रीष्मकालीन राजधानी में राष्ट्रीय ध्वज फहराएंगे. कांग्रेस नेता चेतन चौहान ने कहा, “30 जनवरी को श्रीनगर के क्रिकेट स्टेडियम में एक विशाल रैली का आयोजन किया जाएगा, जिसके लिए सभी तैयारियां कर ली गई हैं. यह एक ऐतिहासिक आयोजन होगा. इसको लेकर लोगों में उत्साह है.”

को लेकर

About Author