May 5, 2024

कथावाचक प्रदीप मिश्रा विवादों में, महिला ने लगाया गंभीर आरोप, जानें क्या है पूरा मामला?

भोपाल- मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के नजदीक सीहोर जिले के कुबेश्वर धाम इस समय सुर्खियों में है.16 फरवरी से 22 फरवरी तक प्रदीप मिश्रा कथावाचक द्वारा रुद्राक्ष महोत्सव का आयोजन किया जा रहा था, लेकिन पहले दिन 16 फरवरी को लाखों की तादाद में पब्लिक पहुंच गई जिससे अव्यवस्था होने से रुद्राक्ष महोत्सव को बंद करना पड़ा. इसी बीच लगातार अव्यवस्थाओं और लोग परेशान होते हुए दिखाई दिए. लेकिन अब कुबेश्वर धाम से पंडित प्रदीप मिश्रा के भांजे समीर पर एक महिला ने गंभीर आरोप लगाते हुए मंडी थाने में शिकायत दर्ज की.

दरअसल, रुद्राक्ष महोत्सव में नीमच के मनासा के ग्राम घटपीपलिया की रहने वाली 35 वर्षीय इन्द्रा मालवीय ने आरोप लगाते हुए बताया कि सोमवार को वह कुबेरेश्वर धाम पहुंची थी. यहां पर कथा के नाम पर समिति के सदस्य और कथा वाचक पंडित प्रदीप मिश्रा के भांजे समीर शुक्ला और समिति के अन्य सदस्यों ने एक कमरे में ले जाकर मारपीट की और कथा के नाम पर उससे पैसे की मांग की घरवालों से इनके खाते में दबाव में आकर पैसे डलवाये.

मामले की हो रही जांच
इस पूरे मामले को मंडी थाना प्रभारी हरिनारायण परमार का कहना है कि एक महिला ने शिकायत दर्ज कराई है. अभी हम इस मामले में जांच कर रहे हैं जांच के बाद ही कुछ कह सकते हैं, फिलहाल महिला का मेडीकल सरकारी अस्पताल में कराया गया है. दोनों पक्षों के बयान दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जाएगी.

ज्यादा आ गए श्रद्धालु
बता दें कि कल बुधवार तक जारी शिवमहापुराण कथा के लिए पंडित प्रदीप मिश्रा ने देश भर में अपनी कथा के दौरान श्रद्धालुओं को सीहोर आने का आमंत्रण दिया था. पंडित मिश्रा के आमंत्रण के बाद लगभग 20 लाख से अधिक श्रद्धालु सीहोर के कुबेश्वर धाम पर पहले दूसरे ही दिन आ पहुंचे थे. बढ़ी तादाद में आए श्रद्धालुओं की वजह से यहां श्रद्धालुओं को खासी परेशानियों से जूझना पड़ा था. यहां खाने को तरसे तो वहीं उन्हें पीने का पानी भी नसीब नहीं हो सका था.

एक लीटर पानी के 50 रुपए
कुबेश्वर धाम के बाहर आस्था के नाम पर व्यापार चल निकला था, लेकिन अब स्थिति सामान्य है. कुबेश्वर धाम समिति द्वारा दुकानदारों से किराए के नाम पर मोटी रकम वसूलने का खामियाजा यह है कि अब यह दुकानदार दूर दराज से आए श्रद्धालुओं को महंगे दामों पर सामान बेच रहे हैं. दुकानदारों द्वारा बाहर से आए श्रद्धालुओं से एक-एक लीटर पानी की बॉटल के लिए 20 से 50 रुपए चुकाने को मजबूर हो रहे हैं. कुबेश्वर धाम पर पीने के पानी के पर्याप्त इंतजाम नहीं होने की वजह से लोग महंगे दाम लेकर पानी खरीद रहे हैं.

About Author