May 5, 2024

धरातल पर कार्य करना है

मंदसौर – मंदसौर विधानसभा में भाजपा का 20 साल का तिलस्म तोड़कर बने नवनिर्वाचित कांग्रेस विधायक विपिन जैन ने शिवना नदी की सफाई का बीड़ा उठाया है। शुक्रवार को वे अपनी पत्नी और कांग्रेस के कार्यकर्ताओं के साथ शिवना घाट पहुंचे और सफाई शुरू की।
विधायक विपिन जैन स्वयं कार्यकर्ताओं एवं आमजनों के साथ शिवना नदी के गंदे पानी में उतरे। उन्होंने नदी में जमी काई व गंदगी को हटाया। जैन ने कहा कि शिवना मैया मंदसौर की जीवनदायिनी है, लेकिन यहां सत्ता में कई दशकों से विराजमान जनप्रतिनिधि इसकी उपेक्षा करते रहे। भूतभावन भगवान श्री पशुपतिनाथ मंदिर में दर्शन के लिए आने वाले दर्शनार्थी शिवना के गंदे पानी में स्नान नहीं कर पाते। यहां आने वाले को शिवना की व्याप्त गंदगी दिखाई देती है, यहां का पानी बदबू मारता है। इन सबके बावजूद हमेशा नगरवासियों को जनप्रतिनिधि सिर्फ आश्वासन देते रहते हैं। विधायक जैन ने कहा कि मैंने शिवना शुद्धिकरण का संकल्प लिया है। मेरी प्राथमिकता रहेगी कि शिवना के जल को शुद्ध करने के लिए जो भी कार्य होगा वह मेरे द्वारा किया जाएगा। मंदसौर गौरव दिवस पर जिन्हें सिर्फ मंच चाहिए, उनको मंच मुबारक लेकिन मुझे तो धरातल पर कार्य करना है।

मैं धार्मिक कार्यों में राजनीति नही करता

शिवना शुद्धिकरण की शुरुआत के दौरान विधायक विपिन जैन ने कहा कि शिवना शुद्धिकरण का कार्य मेरा निजी काम नहीं है। शहर की जनता भी चाहती है कि शिवना नदी का शुद्धिकरण हो। मुझे पूर्ण विश्वास है कि भाजपा की सरकार तथा पूर्व विधायक यशपालसिंह सिसोदिया भी पूर्ण सहयोग करेंगे और मैं धार्मिक कार्यों में राजनीति नही करता हूं। शिवना नदी का शुद्धिकरण मेरा एक लक्ष्य है। सहयोग करेंगे तो स्वागत है और नही करेंगे तो हम मंदसौर की जनता के साथ नदी में उतरेंगे। हमसे जितना हो पड़ेगा हम करेंगे लेकिन हम करके दिखाएंगे।

About Author