April 29, 2024

Bete ki shadi me sarkari chatrwas se mangwaye palang

बेटे की शादी में सरकारी छात्रावास से मंगवाए पलंग-गद्दे

उज्जैन DEO पर आरोप, बोर्ड एग्जाम में अटैच गाड़ियों का इस्तेमाल किया; जांच शुरू

उज्जैन – उज्जैन के जिला शिक्षा अधिकारी (DEO) पर बेटे की शादी में आए मेहमानों के लिए सरकारी बालिका छात्रावास से पलंग और गद्दे मंगवाने के आरोप लगे हैं। बोर्ड एग्जाम के लिए किराए पर अटैच गाड़ियों का इस्तेमाल भी शादी के कामों में करने का आरोप है। कलेक्टर ने जांच टीम गठित कर दी है। DEO ने आरोपों को गलत बताया है।
जिला शिक्षा अधिकारी आनंद शर्मा की बेटे की शादी थी। कलेक्टर तक पहुंची शिकायत में कहा गया है कि शादी में दशहरा मैदान स्थित सरकारी बालिका छात्रावास से पलंग और गद्दे मेहमानों के लिए मंगवाए गए। बोर्ड परीक्षा के दौरान निरीक्षण करने के लिए अटैच वाहनों और सीएम राइज स्कूल से अटैच बस का इस्तेमाल शादी कार्यक्रम के लिए हुआ है।
बोर्ड परीक्षा के नोडल अधिकारी व सीईओ मृणाल मीना ने बताया कि कलेक्टर नीरज कुमार सिंह के निर्देश के बाद जांच दल गठित कर दिया है। जल्द ही जांच रिपोर्ट सामने आएगी।
वहीं, DEO शर्मा ने कहा कि न तो छात्रावास से सामान लिया है और न ही अटैच वाहन का उपयोग किया। वाहन उन्होंने ही परीक्षा के लिए अटैच किए थे तो इन्हें क्यों लेंगे।

प्रभारी DEO ने कहा- जानकारी नहीं

DEO आनंद शर्मा के अवकाश पर होने के कारण विभाग का प्रभार सहायक संचालक महेंद्र कुमार खत्री के पास है। मामले को लेकर प्रभारी DEO खत्री ने कहा कि छात्रावास से सामान लेने की उन्हें कुछ जानकारी नहीं है। परीक्षा निरीक्षण के वाहनों को शादी समारोह में लगाने के बारे में उन्होंने कहा कि ऐसा कुछ नहीं है। जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय से परीक्षा के लिए तीन दल बनाए गए थे। तीनों दलों ने बराबर निरीक्षण किए हैं। वाहन शादी में नहीं गए।

About Author