October 5, 2022

मध्यप्रदेश के बैतूल में शिक्षक ने छात्रा को पत्थर लेकर कॉलेज कैंपस में दौड़ाया

मध्य प्रदेश के बैतूल जिले के एक सरकारी कॉलेज में शर्मनाक घटना सामने आई है। इस कॉलेज का एक ​शिक्षक पत्थर लेकर छात्रा को मारने के लिए दौड़ रहा है और छात्रा अपनी जान बचाकर भाग रही है। छात्रा कुछ दूर भागने के बाद शिक्षक की गिरफ्त में आ जाती है, वह छात्रा को थप्पड़ मारता है और उसका दुपट्टा छीनकर पैरों तले कुचलने लगता है। यह पूरी घटना सीसीटीवी में कैद हो गई है। छात्रा की शिकायत पर पुलिस ने शिक्षक के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर उसे हिरासत में ले लिया है. घटना 24 अगस्त की है।

पुलिस ने इस मामले में विस्तार से बताया कि बैतूल के जेएच कॉलेज (जयवंती हॉक्सर गवर्नमेंट पीजी कॉलेज, बैतूल) में एडमिशन चल रहा है। एम कॉम की छात्रा अपने किसी काम से कॉलेज गई थी। वह परिसर में मोबाइल पर किसी से बात कर रही थी, तभी सरफिरा शिक्षक उसके पास आया।

शिक्षक ने छात्रा से पूछा कि वह उसे क्यों घूर रही है। छात्रा ने बोला कि वह घूर नहीं रही है, फोन पर बात कर रही है। बस इसी बात पर शिक्षक बिदक गया और हाथ में पत्थर उठाकर छात्रा को मारने के लिए आगे आया। छात्रा अपनी जान बचाने के लिए भागी, शिक्षक भी उसके पीछे भागता रहा।

पुलिस के मुताबिक छात्रा कॉलेज बिल्डिंग के अंदर अभी पहुंची ही थी कि शिक्षक ने उसे पकड़ लिया। उसने छात्रा को थप्पड़ मारने शुरू कर दिए, उसका दुपट्टा छीन लिया और पैर से दुपट्टा घसीटते हुए बाहर ले गया। पूरी घटना कॉलेज में लगे सीसीटीवी कैमरों में कैद हो गई है।

पुलिस का कहना है कि शिक्षक के खिलाफ धारा 151 का मामला पंजीबद्ध किया गया है। छात्रा के बयान के बाद धाराएं बढ़ाई जाएंगी। पुलिस ने बताया कि आरोपी जेएच कॉलेज का शिक्षक नहीं है। वह बैतूल के उड़दन गांव के प्राथमिक स्कूल में शिक्षक है। वह जीएच कॉलेज किस लिए गया था यह पता नहीं चल सका है। पुलिस शिक्षक से पूछताछ कर रही है।