May 3, 2024

कोलकाता नाइट राइडर्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को सुपर ओवर में हराया

आईपीएल के 13वें सीजन के 35वें मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) को सुपर ओवर में हराया। केकेआर के लिए लोकी फर्ग्यूसन ने सुपर ओवर किया। उन्होंने 3 बॉल में ही डेविड वॉर्नर (0) और अब्दुल समद (2) को आउट कर हैदराबाद को 2 रन पर समेट दिया। जवाब में हैदराबाद के लिए सुपर ओवर राशिद खान ने डाला। केकेआर के इयोन मॉर्गन और दिनेश कार्तिक ने 4 बॉल पर 3 रन बनाकर मैच जीत लिया। 

इससे पहले दिल्ली और बेंगलुरु ने जीता था सुपर ओवर

इस सीजन में यह तीसरा सुपर ओवर है। इससे पहले दिल्ली कैपिटल्स और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच खेला गया सीजन का दूसरा मैच सुपर ओवर में गया था, जिसे दिल्ली ने जीत लिया था। वहीं, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और मुंबई इंडियंस के बीच खेले गए सुपर ओवर में आरसीबी ने जीत दर्ज की थी।

आखिरी 5 ओवर में 54 रन बनाकर हैदराबाद ने मैच पलटा

अबु धाबी में खेले गए मैच में टॉस हारकर बल्लेबाजी करते हुए कोलकाता ने 5 विकेट पर 163 रन बनाए। जवाब में हैदराबाद भी 6 विकेट पर 163 रन ही बना पाई। कप्तान वॉर्नर (47*) और अब्दुल समद (23) ने आखिरी 5 ओवरों में 54 रन बनाकर मैच पलट दिया। आखिरी ओवर में हैदराबाद को जीत के लिए 18 रन की जरूरत थी। चोटिल आंद्रे रसेल ने केकेआर के लिए आखिरी ओवर डाला। वॉर्नर और राशिद खान ने ओवर में 17 रन बनाकर मैच टाई कराया।

केकेआर के लोकी फर्ग्यूसन ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 3 विकेट लिए। उन्हें मैन ऑफ द मैच भी चुना गया। केकेआर सीजन में अपनी 5वीं जीत के साथ केकेआर पॉइंट टेबल में चौथे स्थान पर बरकरार है। वहीं, सनराइजर्स की यह लगातार तीसरी हार है।

आईपीएल में वॉर्नर 5 हजार रन बनाने वाले पहले विदेशी खिलाड़ी

हैदराबाद के कप्तान वॉर्नर ने आईपीएल में अपने 5000 रन पूरे कर लिए हैं। वे ऐसा करने वाले पहले विदेशी और ओवरऑल चौथे खिलाड़ी बन गए हैं। उनसे पहले 3 खिलाड़ी विराट कोहली (5759), सुरेश रैना (5368) और रोहित शर्मा (5149) ही 5 हजार का आंकड़ा छू सके हैं।

वॉर्नर ने कोहली, रोहित और रैना को पीछे छोड़ा

वॉर्नर ने सबसे कम 135 पारियों में 5000 रन पूरे किए हैं। ऐसा करने वाले वे पहले खिलाड़ी बन गए हैं। इस मामले में उन्होंने कोहली (157 पारी), सुरेश रैना (173 पारी) और रोहित शर्मा (187 पारी) को पीछे छोड़ दिया है।

वॉर्नर की जगह विलियम्सन ने की ओपनिंग

हैदराबाद के लिए डेविड वॉर्नर की जगह केन विलियम्सन ने जॉनी बेयरस्टो के साथ पारी की शुरुआत की। दोनों ने टीम को शानदार शुरुआत दिलाई और पावर-प्ले में 58 रन बनाए। खतरनाक होती इस साझेदारी को लोकी फर्ग्यूसन ने तोड़ा। उन्होंने विलियम्सन (29) को नीतीश राणा के हाथों कैच कराया।

अच्छी शुरुआत के बाद पारी लड़खड़ाई

विलियम्सन के आउट होते ही हैदराबाद की पारी लड़खड़ा गई। प्रियम गर्ग 4 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें लोकी फर्ग्यूसन ने क्लीन बोल्ड किया। इसके बाद बेयरस्टो भी 36 रन बनाकर वरुण चक्रवर्ती की बॉल पर आउट हो गए। मनीष पांडे भी कुछ खास नहीं कर सके और 6 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें भी फर्ग्यूसन ने बोल्ड किया। फर्ग्यूसन ने 3 विकेट लिए।

About Author