December 10, 2022

Tokyo Olympic 2020: ओलंपिक खेलों पर कोरोना वायरस का साया, एक खिलाड़ी पाया गया पॉजिटिव

जापान की राजधानी टोक्यो में 23 जुलाई से शुरू होने जा रहे ओलंपिक खेलों पर कोरोना वायरस का खतरा बढ़ा जा रहा है. ओलंपिक खेलों में हिस्सा लेने के लिए टोक्यो पहुंचा एक खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव पाया गया है. इसके साथ ही टोक्यो शहर में कोरोना वायरस के मामलों का बढ़ना लगातार जारी है.

जो खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव पाया गया है उसकी पहचान सार्वजनिक नहीं की गई है. इसके साथ ही उस खिलाड़ी को 14 दिन के लिए क्वारंटीन कर दिया गया है. इस खिलाड़ी को लेकर इससे ज्यादा जानकारी सामने नहीं आ पाई है.

ओलंपिक केलों की तैयारियों में लगे पांच अन्य व्यक्ति पॉजिटिव पाये गए हैं. इनमें जापान के चार ठेकेदार और एक अधिकारी शामिल है. बताया गया है कि यह अधिकारी ओलंपिक खेलों से जुड़ा हुआ है. ओलंपिक खेलों के लिए बनाई गई वेबसाइट पर कोरोना वायरस के इन ताजा मामलों की जानकारी दी गई है.

वहीं टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympic) को शुरुआत में ही एक बड़ा झटका लगा है. टोक्यो ओलंपिक के खेल गांव (Tokyo Olympic Village) से कोरोना का पहला मामला सामने आया है. इस खबर ने फैंस के साथ-साथ आयोजकों की चिंताएं भी बढ़ा दी है. लंबे समय से लोग टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympic) के शुरू होने का इंतजार कर रहे हैं.

टोक्यो ओलिंपिक  (Tokyo Olympic)  की अध्यक्ष सिको हाशिमोटो (Seiko Hashimoto) ने इस मामले के सामने आने के बाद अपना बयान दिया है. न्यूज एजेंसी AFP के मुताबिक सिको हाशिमोटो (Seiko Hashimoto) ने कहा कि कोरोना को फैलने से रोकने के लिए हम हर संभव कोशिश करेंगे. अगर आने वाले समय कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी होती है तो उसके लिए हमें एक प्लान तैयार करना होगा. हम सब कुछ प्लान के तहत करने का प्रयास करेंगे और कोरोना की रफ्तार पर ब्रेक लगाएंगे.