May 5, 2024

जम्मू में वकीलों का विरोध प्रदर्शन, राजनीतिक और सामाजिक संगठनों का मिल रहा समर्थन

नई दिल्ली- जम्मू की अलग-अलग अदालतों (Courts) को हाईकोर्ट (High Court) परिसर में शिफ्ट करने की मांग को लेकर जम्मू बार एसोसिएशन (Jammu Bar Association) ने सोमवार को जम्मू बंद का आह्वान किया. जम्मू बंद को सफल बनाने के लिए वकीलों (Advocates) ने सुबह से ही सड़कों पर टायर जलाकर प्रदर्शन किया.

प्रदर्शनकारियों ने जम्मू शहर के अलग-अलग हिस्सों में चल रहे ट्रिब्यूनल, रेवेन्यू कोट्स और दूसरी छोटी अदालतों को जम्मू हाईकोर्ट परिसर में शिफ्ट करने की मांग की. पिछले काफी समय से हड़ताल पर चल रहे जम्मू बार एसोसिएशन ने सोमवार को जम्मू बंद किया. जम्मू बार एसोसिएशन के जम्मू बंद के आह्वान को विभिन्न राजनीतिक और सामाजिक संगठनों का समर्थन भी हासिल हुआ. जम्मू चेंबर ऑफ कॉमर्स समेत सार्वजनिक वाहनों के कई संगठनों ने भी वकीलों को अपना समर्थन दिया.

प्रशासन ने की मांगों की अनदेखी

जम्मू बार एसोसिएशन (Jammu Bar Association) के प्रधान एमके भारद्वाज (MK Bhardwaj) ने बताया कि जम्मू बार एसोसिएशन ने करीब एक हफ्ता पहले जम्मू (Jammu) बंद का आह्वान किया था जिसे जम्मू की सिविल सोसाइटी (Civil Society) का भी समर्थन हासिल था. उन्होंने कहा कि अपनी मांग को लेकर वकील पिछले काफी समय से हड़ताल पर भी है और प्रशासन (Administration) को समय-समय पर उन्होंने अपनी मांगों से अवगत कराया है लेकिन जब प्रशासन ने उनकी मांगों की अनदेखी की उसके बाद उन्हें जम्मू बंद का आह्वान करना पड़ा. वहीं, जम्मू बंद को देखते हुए प्रशासन ने भी शहर में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए थे.

About Author