May 5, 2024

दिग्विजय सिंह मिले शशि थरूर से, बोले- ‘कोई भी जीते, जीत कांग्रेस की होगी’

नई दिल्ली- कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव को लेकर जारी हलचल के बीच पार्टी के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) ने सांसद शशि थरूर (Shashi Tharoor) से मुलाकात की है. दिग्विजय सिंह ने गुरुवार (29 सितंबर) को ही अध्यक्ष चुनाव के लिए नामांकन पत्र लिया है और वह कल नामांकन दाखिल करेंगे. दिग्विजय सिंह ने शशि थरूर के आवास पर जाकर उनसे मुलाकात की. कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने ट्वीट कर इस बारे में जानकारी दी है.

शशि थरूर ने ट्वीट कर कहा कि, “आज दोपहर दिग्विजय सिंह मिलने के लिए आए. मैं हमारी पार्टी के अध्यक्ष पद के लिए उनकी उम्मीदवारी का स्वागत करता हूं. हम दोनों इस बात पर सहमत थे कि हमारी लड़ाई प्रतिद्वंद्वियों के बीच नहीं बल्कि सहयोगियों के बीच एक दोस्ताना मुकाबला है. हम दोनों बस इतना चाहते हैं कि कोई भी जीते, जीत कांग्रेस की होगी.”

शशि थरूर 30 सितंबर करेंगे नामांकन

सांसद शशि थरूर भी कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ रहे हैं. वे शुक्रवार (30 सितंबर) को अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगे. कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव की घोषणा के बाद सबसे पहले शशि थरूर ने ही चुनाव लड़ने की इच्छा जताई थी. इनके अलावा कांग्रेस प्रमुख की दौड़ में राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का नाम भी चल रहा था.

अशोक गहलोत ने चुनाव लड़ने से किया इनकार

राजस्थान कांग्रेस में कलह के बाद अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) के चुनाव लड़ने पर प्रश्न चिन्ह लग गया था. हालांकि उन्होंने चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया है. आज ही उन्होंने दिल्ली में पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की और चुनाव लड़ने से मना कर दिया. बैठक के बाद उन्होंने कहा कि, ‘मैं कांग्रेस अध्यक्ष का चुनाव नहीं लडूंगा, सोनिया गांधी से माफी मांग ली है.’ बता दें कि, कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव के लिए नामांकन करने की आखिरी तारीख 30 सितंबर है. मतदान 17 अक्टूबर को होगा और 19 अक्टूबर को नतीजे घोषित किए जाएंगे.

About Author