May 3, 2024

भोपाल में नौ हुक्का लाउंज संचालकों पर गिरी गाज, कोटपा एक्ट के तहत कार्रवाई

भोपाल- मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) के निर्देश के बाद प्रदेश भर में नशे के खिलाफ पुलिस ने बड़ा अभियान छेड़ रखा है, जिससे नशे से जुड़े कारोबारियों में हड़कंप मचा हुआ है. सीएम के निर्देश का पालन करते हुए बीती रात पुलिस ने भोपाल के नौ हुक्का लाउंज (Hookah Lounges) संचालकों के खिलाफ कोटपा एक्ट के तहत कार्रवाई की. इसके अलावा पुलिस ने शराब पीकर गाड़ी चलाने वालों के खिलाफ भी एक्शन लिया.

नौ हुक्का लाउंज संचालकों पर गिरी गाज
जानकारी के अनुसार राजधानी भोपाल में वरिष्ठ अफसरों के मार्गदर्शन में पुलिस ने नशा मुक्ति अभियान चलाया हुआ है. बीती रात पुलिस ने शहर के हुक्का लाउंज पर दबिश दी. इस दौरान पुलिस ने नौ हुक्का लाउंज संचालकों के विरुद्ध कोटपा एक्ट के तहत कार्रवाई की.

इधर राजधानी के चौक चौराहों पर भी पुलिस द्वारा शराब पीकर वाहन चलाने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है. पुलिस ने कार्रवाई करते हुए ऐसे 41 वाहन चालकों के खिलाफ न्यायालीयन कार्रवाई की जो शराब पीकर वाहन चला रहे थे. इसके अलावा पुलिस ने अवैध शराब के मामले में 6 के खिलाफ जबकि सार्वजनिक स्थलों पर शराब पीने वाले 89 लोगों के खिलाफ आबकारी एक्ट के तहत कार्रवाई की. उल्लेखनीय है कि प्रदेश सरकार के निर्देशों पर अन्य जिलों में भी पुलिस द्वारा कार्रवाई की जा रही है.

पुलिस ने जब्त की 159 लीटर अवैध शराब
सीहोर जिले में एसपी मयंक अवस्थी के निर्देश पर जिले भर में थाना प्रभारी अवैध नशे से जुड़े लोगों पर दबिश देकर कार्रवाई कर रहे हैं. पुलिस ने इछावर, गोपालपुर और नसरुल्लागंज क्षेत्र से लगभग 159 लीटर अवैध शराब जब्त की है. अवैध शराबखोरी के कारोबार में लिप्त अपराधियों के विरुद्ध पुलिस की निरंतर कार्रवाई जारी है. गौरतलब है कि अवैध नशे के कारोबार को लेकर मिल रहीं शिकायतों के बाद शिवराज सिंह चौहान ने अधिकारियों को सख्त कार्रवाई करने के निर्देश जारी किये थे.

About Author