May 5, 2024

भारतीय सेना के जवान हरिओम तरोल का निधन, एमपी के बड़वानी जिले का था जवान

भोपाल- बड़वानी जिले के निवाली ब्लॉक के छोटे से गांव निकले भारतीय सेना (indian army) के जवान हरिओम तरोल का बीमारी के कारण निधन हो गया. उन्होंने कोलकाता (kolkata) के हेड क्वार्टर में इलाज के दौरान अपनी अंतिम सांस ली. जवान की शहादत पर प्रदेश के मुखिया सीएम शिवराज ने ट्वीट कर श्रद्धांजलि अर्पित की है. शहीद के पार्थिव शरीर को आज उनके गांव लाया जाएगा जहां पर गांव में सलामी देकर अंतिम संस्कार किया जाएगा.

बता दें कि मंगलवार रात करीब 12.30 बजे हेड क्वार्टर से परिजनों को निधन की सूचना मिली थी, जिसके बाद परिवार के सदस्य कोलकाता के लिए रवाना हुए जहां पर सेना के अफसरों ने बताया हरिओम की तबीयत खराब थी.

सीएम शिवराज ने जताया शोक
सीएम शिवराज ने शोक जताते हुए लिखा कि देश के लिए वीरगति को प्राप्त बड़वानी (मध्यप्रदेश) के ग्राम सिदड़ी के सपूत श्री हरिओम तरोले जी को सादर श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं. आपने मां भारती की सेवा के प्रण को प्राण न्यौछावर कर पूरा किया। प्रदेश ही नहीं, देश को आप पर गर्व है। शोकाकुल परिजनों के प्रति मेरी संवेदनाएं.

तीन भाइयों में सबसे छोटे थे
परिजनों के मुताबिक हरिओम घर में तीन भाइयों में सबसे छोटे थे. उसमें बचपन से ही देशप्रेम और सेवा का जज्बा था. तब उसका चयन 2014 में हुआ था. उसकी 2015 में लांस नायक के पद पर जम्मू में पहली पोस्टिंग हुई थी. उसने कई गस्त और बड़ी मुठभेड़ में अपनी सहभागिता निभाई है. लेकिन अब वो बीमारी के चलते हमें छोड़ गया.

आज अंतिम संस्कार
कोलकाता में शासकीय प्रक्रिया पूरी करने के बाद बुधवार शाम 6 बजे फ्लाइट के माध्यम से पार्थिव शरीर को सेना के अफसर इंदौर लेकर आए जहां से महू के सेना अफसर हरिओम तरोले के पार्थिव शरीर को आज उनके गांव सिदड़ी लेकर पहुंचेंगे हरिओम का 2014 में सेना में चयन हुआ था उसकी 2015 में लांस नायक के पद पर जम्मू में पहली पोस्टिंग हुई थी.

About Author