May 5, 2024

13 फरवरी को बागेश्वर धाम पहुंचेगे कमलनाथ, कन्या विवाह समारोह में होंगे शामिल

भोपाल- मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ छतरपुर स्थित बागेश्वर धाम दरबार में हाजिरी लगाने जाने वाले हैं. कमलनाथ 13 फरवरी की सुबह बागेश्वर धाम के गढ़ा गांव पहुंचेंगे और वो यहां के पंडित धीरेंद्र शास्त्री से मुलाकात भी करेंगे. मीडिया रिपोर्ट की माने तो पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने पूर्व सीएम को कन्या विवाह कार्यक्रम में शामिल होने के लिए कहा था, इसलिए कमलनाथ बागेश्वर धाम जा रहे हैं.

121 कन्याओं का विवाह आयोजन
दरअसल धीरेंद्र शास्त्री 121 कन्याओं का विवाह आयोजन कर रहे हैं. इसके लिए वो देश के साधु-संतों को तो निमंत्रण दे ही चुके हैं. ज्ञात हो कि अभी हाल ही पंडित धीरेंद्र शास्त्री में संतों को निमंत्रण देने प्रयागराज पहुंचे थे.

72 बेटियों के माता-पिता नहीं
जानकारी के मुताबिक जिन बेटियों की शादी होनी हैं, वो काफी निर्धन है. परिवार इतना सक्षम नहीं कि उनकी शादी करा सकें. इसलिए पंडित धीरेंद्र शास्त्री ये जिम्मेदारी उठा रहे है. वहीं 121 कन्याओं में 72 बेटियां ऐसी हैं, जिनके माता-पिता नहीं है. बागेश्वर धाम में ये चौथा मौका होगा, जब बेटियों का विवाह होगा.

एमपी में हुआ था विवाद
गौरतलब है कि नागपुर में धीरेंद्र शास्त्री की राम कथा में चमत्कार दिखाने को लेकर देशभर में काफी विवाद हुआ था. वहीं इस विवाद के बीच एमपी नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह ने कहा था कि बाबा कोई चमत्कार नहीं दिखाते हैं. तब गोविंद सिंह ने धीरेंद्र शास्त्री का काफी विरोध किया था. अब कांग्रेस अध्यक्ष उनके बुलावे पर खुद जा रहे हैं, तो देखना होगा कांग्रेस पार्टी के नेता इस पर क्या प्रतिक्रिया देते हैं.

About Author