May 3, 2024

भारत-इंग्लैंड टेस्ट के 5वें दिन भारतीय बल्लेबाजों पर उम्मीदें टीकी

भारत और इंग्लैंड के बीच 5 टेस्ट की सीरीज का पहला टेस्ट खेला जा रहा है। भारत को मैच जीतने के लिए 5वें दिन 157 रन और बनाने होंगे और उसके 9 विकेट बाकी हैं। रनों के हिसाब से देखें तो यह टारगेट मुश्किल नहीं दिखता है, लेकिन भारतीय बल्लेबाजों के सामने 5वें दिन इंग्लैंड की बेस्ट बॉलिंग लाइन अप की चुनौती होगी।

इसमें जेम्स एंडरसन, स्टुअर्ट ब्रॉड और ओली रॉबिन्सन जैसे गेंदबाज शामिल हैं। टीम इंडिया को अगर यह टेस्ट जीतना है तो इन गेंदबाजों को संभल कर खेलना होगा। ओवरकास्ट कंडिशन में ये गेंदबाज खतरनाक साबित हो सकते हैं। भारत ने चौथे दिन का खेल खत्म होने तक 1 विकेट पर 52 रन बना लिए हैं। फिलहाल रोहित शर्मा (12) और चेतेश्वर पुजारा (12) क्रीज पर हैं।

इंग्लैंड की टीम दूसरी पारी में 303 रन पर सिमटी

इंग्लैंड की टीम दूसरी पारी में 303 रनों के स्कोर पर ऑलआउट हो गई। इस तरह भारत को मैच जीतने के लिए 209 रनों का टारगेट मिला। भारत की दूसरी पारी में लोकेश राहुल 26 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें स्टुअर्ट ब्रॉड ने विकेटकीपर जोस बटलर के हाथों कैच कराया।

वहीं इंग्लैंड की ओर से कप्तान जो रूट ने सबसे ज्यादा 109 रन बनाए। भारत के लिए जसप्रीत बुमराह ने 64 रन देकर 5 विकेट लिए। मोहम्मद सिराज और शार्दूल ठाकुर ने 2-2 और मोहम्मद शमी ने 1 विकेट लिया।

About Author