May 6, 2024

सांवेर में बर्थडे पार्टी में शामिल होने पर कांग्रेस प्रत्याशी प्रेमचंद गुड्डू एवं जीतू पटवारी पर केस, पटवारी ने कहा- अभी तानाशाही सिर चढ़कर बोल रही

  • सांवेर पुलिस ने कांग्रेस प्रत्याशी प्रेमचंद गुड्डू, पूर्व मंत्री जीतू पटवारी समेत अन्य कांग्रेसियों पर आचार संहिता उल्लंघन का केस दर्ज किया
  • सांवेर सीट पर चल रहे साधु और शैतान के सवाल पर जीतू ने कहा- एक जनमत को बेचकर आया व्यक्ति कितना बड़ा धोखेबाज हो सकता है

सांवेर में बर्थडे पार्टी में शामिल होने पर कांग्रेस प्रत्याशी प्रेमचंद गुड्डू, पूर्व मंत्री जीतू पटवारी समेत अन्य पर पुलिस ने देर रात आचार संहिता उल्लंघन का केस दर्ज किया है। इस पर पटवारी ने भाजपा पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि भाजपा की तानाशाही इसी में है कि जब वे कोई काम करते हैं तो पूरा प्रशासन उनके साथ खड़ा रहता है। जब हम कहीं चले गए या किसी निजी कार्यक्रम में शामिल हुए तो हम पर एफआईआर दर्ज हो जाती है। यह लोकतांत्रिक तानाशाही है। हम अभी इसे सहन करेंगे। लोकतांत्रिक तरीके से युद्ध लड़कर जीतेंगे। इन्हें जितनी यातनाएं देनी हैं- दे लें, हम तैयार हैं। इनकी तानाशाही, इनका अहंकार सिर चढ़कर बोल रहा है। रावण का अंहकार नहीं बचा तो कैलाश विजयवर्गीय कहां लगे हुए हैं।

इन्होंने लोकतंत्र की हत्या बार-बार की

भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय के ‘15 महीने क्या, हमें ऊपर से आदेश होते तो दो महीने में सरकार गिरा देते’ के बयान पर कहा कि यही तो लड़ाई है। लड़ाई है लोकतंत्र की रक्षा की और लोकतंत्र के दुश्मन की। कैलाश ने कहा कि ऊपर के लोग कहते तो दो महीने में सरकार गिरा देता… अलग-अलग नेताओं ने अलग-अलग बयान दिए। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि मुझे नरेंद्र मोदी ने कहा कि कि सरकार हम सब को मिलकर गिराना है तो मैंने गिरा दी। हमने देश के प्रधानमंत्री को इसलिए चुना था कि वह 5-6 राज्यों की जनता से चुनी हुई सरकार गिरा दे। इसलिए चुना था कि लोकतंत्र की हत्या बार-बार करते रहे। यह सब जनता देख रही है। इनकी तानाशाही, इनका अहंकार सिर चढ़कर बोल रहा है। रावण का अहंकार नहीं बचा तो कैलाश विजयवर्गीय कहां लगे हुए हैं।

साधु और शैतान वाले बयान पर कहा – आपका कृत्य माफ करने लायक नहीं

सांवेर सीट पर चल रहे साधु और शैतान के सवाल पर कहा कि एक जनमत को बेचकर आया व्यक्ति कितना बड़ा धोखेबाज हो सकता है, कितना करप्ट हो सकता है, यह जनता देख रही है। साधु और शैतान की भाषा, भाव और परिस्थिति में बात करने के 10 तरीके के हो सकते हैं, लेकिन आपका किया हुआ कृत्य माफ करने योग्य नहीं है। जनता इसको हराएगी।

यह है मामला

सांवेर उपचुनाव में भाजपा और कांग्रेस नेताओं के खिलाफ लगातार केस दर्ज हो रहे हैं। निर्वाचन आयोग में अब तक 10 से ज्यादा शिकायतें एक-दूसरे खिलाफ की जा चुकी हैं। इनमें से कुछ शिकायतों पर एफआईआर भी दर्ज हुई है। सांवेर पुलिस ने शुक्रवार रात कांग्रेस की शिकायत पर साधू और शैतान वाले नारे को लेकर भाजपा प्रदेश प्रवक्ता उमेश शर्मा पर केस दर्ज कर लिया गया। वहीं, भाजपा की शिकायत पर कांग्रेस प्रत्याशी प्रेमचंद गुड्डू और पूर्व मंत्री जीतू पटवारी के खिलाफ बर्थडे पार्टी में जाने पर आचार संहिता उल्लंघन का केस दर्ज किया गया। कांग्रेस का कहना है कि हम मामले में कोर्ट का दरवाजा खटखटाएंगे। हम पर 80 लोगों की भीड़ होने पर ही केस दर्ज कर लिया गया, जबकि भाजपा नेता सरेआम आचार संहिता का मजाक बना रहे हैं। भाजपा का आरोप है कि कांग्रेस भय और प्रलोभन के बल पर चुनाव को जीतना चाहती है। लेकिन भाजपा हर षड़यंत्र का जवाब देगी।

About Author